दहेज में बाइक मांगने पर दुल्‍हन ने निकाह से किया इनकार

ये मामला अम्‍बेडकर अलीगंज थाना क्षेत्र का है. यहां गुलाम मोहम्मद के घर बेटी मरिया की शादी थी. बारात लेकर पहुंचे दूल्‍हे ने डिमांड रखी की दहेज में मोटर बाइक नहीं तो निकाह भी नहींं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 2, 2018, 4:24 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 2, 2018, 4:24 PM IST
यूपी के अम्‍बेडकर नगर में दहेज मांगने पर दुल्‍हन ने निकाह करने से इनकार कर दिया. बारत लेकर पहुंचे दूल्‍हे ने दहेज में मोटर साइकिल की डिमांड की थी. बाइक की डिमांड पूरी नहीं होने पर शादी से इनकार करने लगा. इस बात से नाराज होकर दूल्‍हन ने ही निकाह करने से इनकार कर दिया. इससे बारात को बगैर दुल्हन ही लौटना पड़ा. दुल्‍हन की इस हिम्‍मत की पूरे  इलाके में तारीफ हो रही है.

ये मामला अम्‍बेडकर अलीगंज थाना क्षेत्र का है. यहां गुलाम मोहम्मद के घर बेटी मरिया की शादी थी. घर में खुशियों का माहौल था और बारात का इंतजार. कुछ वक्‍त बाद बारात दुल्‍हन के घर पहुंच भी गई लेकिन दूल्‍हे ने गाड़ी से उतरने के पहले ही पूछ लिया कि मोटर साइकिल आई या नहीं. फिर तभी दूल्‍हे को पता चला कि उसके पसंद की मोटर साइकिल नही आई है तो उसने निकाह करने से आना-कानी करने लगा.

इस बात पर मारिया के पूरे परिवार ने दूल्‍हे को समझाने की कोशिश की जो बाइक दूल्‍हे ने दहेज में मांगी है महंगी होने की वजह से वे नहीं ले सके लेकिन इसके बदले में उन्‍होंने एक दूसरी बाइक मंगवाई. दूल्‍हा इस बात से नाराज हो गया और बोला जब तक बाइक नहीं, तब तक निकाह नहीं.

यह भी पढ़ें: सिपाही भर्ती परीक्षाः अभ्यर्थियों ने लगाया धांधली का आरोप, परीक्षा रद्द करने की मांग

इसी बात से खफा दुल्हन मरिया ने खुद ही निकाह करने से इनकार कर दिया. इसके बाद दूल्‍हे पक्ष के लोग बारात वापस लेकर  चले गए. वहीं दुल्‍हन पक्ष लड़की के इस फैसले से बेहद खुश है. वहीं दुल्‍हन की इस हिम्‍मत की पूरे  इलाके में तारीफ हो रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर