अंबेडकर प्रतिमा तोड़े जाने से गांव में तनाव, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

आईएएनएस
Updated: August 13, 2017, 5:57 PM IST
अंबेडकर प्रतिमा तोड़े जाने से गांव में तनाव, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर
आईएएनएस
Updated: August 13, 2017, 5:57 PM IST
उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में शनिवार रात आलापुर थाना क्षेत्र में कुछ शरारती तत्वों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की आदमकद प्रतिमा तोड़ दी. प्रतिमा तोड़े जाने के बाद इलाके में तनाव व्यापत हो गया.

जानकारी के अनुसार, यह घटना आलापुर थाना क्षेत्र के चूहड़पुर विमावल गांव में शनिवार रात्रि हुई. मामले की जानकारी मिलते ही जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ बसपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त नाराज ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करते रहे.

बताया जा रहा है कि गांव के राम जतन रविवार सुबह अंबेडकर पार्क गए तो उन्होंने वहां लगी प्रतिमा विखंडित देखी. प्रतिमा का सिर और एक हाथ टूटा हुआ था. राम जतन ने गांव में जाकर इसकी सूचना दी तो ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा. घटना की सूचना पर पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त भी गांव में पहुंच गए और उच्च अधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया गया.

एक घंटे के अंदर भारी पुलिस बल के साथ उच्च अधिकारी चूहड़पुर विमावल गांव पहुंच गए. गांव के लोग आक्रोशित होकर नारेबाजी करने लगे. ग्रामीणों को शांत करने के लिए अधिकारियों ने नई प्रतिमा मंगवाने के लिए पुलिस के साथ गांव के पांच लोगों को भेज दिया.

गांव के राम जतन ने अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ तहरीर आलापुर पुलिस को दी है. गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर