Lockdown: श्रमिक स्पेशल ट्रेन से अमेठी-रायबरेली पहुंचे प्रवासी मजदूर, किराये को लेकर प्रियंका गांधी ने कही ये बात

पत्र में कहा गया है कि प्रियंका गांधी कलेक्टर लखनऊ को बसों का फिटनेस सर्टिफिकेट, ड्राइवरों का ड्राइविंग लाइसेंस और कंडक्टर्स का विवरण पूर्वान्ह 10 बजे के पहले भेजें. (file photo)

कोरोना महामारी के बीच प्रदेश में सियासत जारी है. जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) द्वारा मजदूरों के किराए के रुपये देने के ऐलान के बाद बीजेपी लगातार निशाना साध रही है. हालांकि आज प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)ने ट्वीट किया है कि रायबरेली और अमेठी के लोगों का रेल किया जरूर दिया जाएगा.

  • Share this:
अमेठी. कोरोना महामारी के बीच सियासी वार भी खूब चल रहे हैं. जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) द्वारा मजदूरों के किराए के रुपये देने के ऐलान के बाद बीजेपी लगातार कांग्रेस पर सवाल उठा रही थी कि इसी बीच कल श्रमिक स्पेशल ट्रेन हजारों श्रमिको को लेकर रायबरेली पहुंची, जिसमें कई दर्जन प्रवासी मजदूर रायबरेली (Rae Bareli) जिले के रहने वाले थे. रायबरेली के मजदूरों को उनके गृह जनपद पहुंचने पर जिला प्रशासन ने मदद की, लेकिन सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र होने के नाते कोई भी कांग्रेसी नेता रेलवे स्टेशन पर नजर नहीं आया. जब मजदूरों द्वारा 600 रुपये खर्च करके रायबरेली पहुंचने के बाद यह सवाल उठने लगे कि जब सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र के मजदूरों के किराए के रुपये कांग्रेस पार्टी द्वारा नहीं दिया गये तो दूसरे जिलों और प्रदेशों की क्‍या हालत होगी.

अपना वादा भूले कांग्रेसी
इसके बाद न्यूज़ 18 ने भी यह खबर चलाई 'अपना वादा भूले कांग्रेसी'. वहीं, उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी की सियासत तेज हो गई. इन मजदूरों के जिले में पहुंचने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने ट्वीट कर कहा है कि हमने रायबरेली व अमेठी के डीएम से दूसरे राज्यों से आए लोगों की सूची मांगी है. जिससे हम टिकट के पैसे उन्हें दे सकें. यहां के लिए दो सहायता नंबर भी हैं जिन पर टिकट की फोटो, पता भेजने से कांग्रेस आपका रेल भाड़ा अदा करेगी.  प्रियंका गांधी ने दोनों ही जिलो के जिलाध्ययक्षों का नंबर जारी किया है. अमेठी से जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल का नंबर 8795834675, 9415610734 और रायबरेली से जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी का नंबर 9515436744, 9264926243 जारी किया है.



अब तक पहुंचे 2400 से अधिक श्रमिक
आपको बता दें कि आज गुरुवार को गुजरात के साबरमती से ट्रेन अमेठी आई, जिस पर 42 जिलों के 1212 श्रमिक सवार थे. इनमें अमेठी के 283 श्रमिक भी शामिल हैं, जिनकी थर्मल स्कैनिंग और अन्य जांच कराई गई और फिर सरकारी बसों से सभी को उनके घर भेजा गया. वहीं, कल यानी बुधवार दोपहर रायबरेली में भी अहमदाबाद से श्रमिक स्पेशल ट्रेन आई थी, जिस पर कुल 1200 पैसेंजर्स सवार थे. इनमें रायबरेली के 46 यात्री भी शामिल थे. फिलहाल कल और आज आए यात्रियों से 600 और 650 रुपए टिकट के लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें
Lockdown: UP के प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए कांग्रेस ने शुरू की ‘यूपी मित्र’ हेल्पलाइन, ऐसे उठाएं फायदा