UP News: अमेठी में 40 साल तक लिवइन में रहे, 65 की उम्र पार करने के बाद लिए सात फेरे

65 की उम्र पार कर लिए शादी के सात फेरे

UP News: मोतीलाल ने पूरे गांव में अपनी शादी की कार्ड बंटवाई और रात्रिभोज की व्‍यवस्‍था की. इस अनूठे विवाह में मोतीलाल के नाती-पोतों ने भी शिरकत की.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) जिले में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां जामो थाना क्षेत्र के खुटहना गांव में (65) साल के व्यक्ति ने (60) साल की महिला से शादी (Wedding) रचाई. परिवार वालों के मुताबिक दोनों (40) साल से लिवइन में रह रहे थे. इस दौरान शादी में दोनों जोड़ों के नाती-पोते भी शामिल हुए. मोतीलाल ने बताया कि मोहिनी को मकदूमपुर गांव से लेकर आए थे. उन्होंने कहा कि समाज के कारण और बच्चों की शादी में कोई परेशानी न आए, इसलिए उन्होंने शादी नहीं रचाई थी.

जानकारी के मुताबिक, मोतीलाल (65) के घर में शादी की शहनाई और ढोल-नगाड़े बजे. मोतीलाल ने 60 साल की मोहिनी देवी के साथ हिंदू रीति रिवाजों से शादी रचाई है. इससे पहले दोनों लगभग 40 साल से पति-पत्नी की तरह जीवन-यापन कर रह रहे थे. हालांकि, कानूनी तौर पर दोनों शादीशुदा नहीं थे. वहीं दोनों की शादी कराने वाले पंडित तेजराम पांडेय ने बताया कि हिंदू समाज के नियम के मुताबिक जिस किसी की भी शादी नहीं होती है, उनका श्राद्ध और पिंडदान उसके बच्चे नहीं कर सकते. इसलिए मोतीलाल ने उम्र के आखिरी पड़ाव में आकर शादी करने का फैसला लिया.

Agra News: बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने किया ताजमहल का दीदार, ट्रंप फेम गाइड नितिन सिंह रहे साथ

आपको बता दें कि मोतीलाल की दो बेटियां हैं. उनके नाम प्रिया और सीमा हैं. वे दोनों पिता की शादी में शामिल होकर बहुत खुश हैं. उन दोनों ने बताया कि इस शादी में शामिल होकर उन्‍हेंं बहुत अच्छा लग रहा है. वहीं, मोतीलाल ने गांव में सभी लोगों को कार्ड भेजकर निमंत्रण दिया था. सभी गांव वालों के लिए रात्रि भोज की व्यवस्था भी की गई थी. ऐसे में मोतीलाल और मोहिनी देवी ने शादी की रस्में निभाकर सात फेरे लिए. इस दौरान मोतीलाल की शादी में बहू-बेटियां और नाती-पोते सभी बराती बने थे. इलाके में इस अनोखी शादी की चर्चा जोरों पर है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.