लाइव टीवी

अमेठी के CMO ने स्मृति ईरानी को लिखा पत्र, बोले- निर्माण कार्य में जमकर हुआ भ्रष्टाचार
Amethi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 28, 2020, 11:57 AM IST
अमेठी के CMO ने स्मृति ईरानी को लिखा पत्र, बोले- निर्माण कार्य में जमकर हुआ भ्रष्टाचार
अमेठी के CMO ने स्मृति ईरानी को लिखा पत्र

सीएमओ के मुताबिक पूरे कार्यालय में कहीं भी मानक के अनुरूप कार्य नहीं किया जा रहा है. इसको लेकर कार्यदाई संस्था को बार-बार पत्र लिखे गए और चेतावनी भी दी गई. लेकिन कार्यदाई संस्था ने अब तक काम पूरा नहीं कराया साथ ही पूरे मामले पर लापरवाही बढ़ती गई.

  • Share this:
अमेठी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) के नवनिर्मित सीएमओ कार्यालय में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब अमेठी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) ने अमेठी सांसद के निजी सचिव समेत सूबे के स्वास्थ्य मंत्री, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रमुख सचिव को मामले की जांच कराने के लिए पत्र लिखा. आपको बता दें कि 3 मार्च 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने अमेठी के सीएमओ कार्यालय का लोकार्पण किया था. तब से अब तक करीब 10 माह बीत चुके हैं लेकिन कार्यदाई संस्था राजकीय निर्माण निगम इकाई रायबरेली ने सीएमओ कार्यालय का काम अब तक पूरा नहीं कराया है.

तीन साल बाद भी नहीं पूरा हुआ निर्माण कार्य

इसी पूरे मामले पर अमेठी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) राजेश मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि जनवरी 2017 से सीएमओ कार्यालय का निर्माण कार्य शुरू हुआ था और इस कार्य को राजकीय निर्माण निगम इकाई रायबरेली ने शुरू किया. सीएमओ कार्यालय के लिए तीन करोड़ 4 लाख रुपए का भुगतान भी किया जा चुका है. माननीय प्रधानमंत्री द्वारा 3 मार्च 2019 को लोकार्पण किया जा चुका है लेकिन आज तक ना तो निर्माण कार्य पूरा हुआ है ना ही पुताई कहीं ठीक से हुई है.

अमेठी के CMO राजेश मोहन श्रीवास्तव
अमेठी के CMO राजेश मोहन श्रीवास्तव




राजकीय निर्माण निगम पर लगाया आरोप

सीएमओ के मुताबिक पूरे कार्यालय में कहीं भी मानक के अनुरूप कार्य नहीं किया जा रहा है. इसको लेकर कार्यदाई संस्था को बार-बार पत्र लिखे गए और चेतावनी भी दी गई. लेकिन कार्यदाई संस्था ने अब तक काम पूरा नहीं कराया साथ ही पूरे मामले पर लापरवाही बढ़ती गई. इसलिए आज माननीय स्वास्थ्य मंत्री, प्रमुख सचिव औऱ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को पत्र लिखा गया है कि पूरे मामले पर जांच कर कठोर कार्यवाही की जाए. पूरे कार्यालय में अभी तक निर्माण कार्य पूरे नहीं हुए आधे अधूरे हैं मानक के अनुरूप काम नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें:

CM योगी के मंच से BJP विधायक के बिगड़े बोल, प्रियंका गांधी पर कसा विवादित तंज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 11:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर