कोरोना काल में स्मृति ईरानी की पहल, अमेठी में भेजे N-95 मास्क और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

कोरोना काल में अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर आई स्मृति ईरानी से लोगों ने अपनी समस्या रखी थी (फोटो फाइल)

कोरोना काल में अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर आई स्मृति ईरानी से लोगों ने अपनी समस्या रखी थी (फोटो फाइल)

शनिवार को अमेठी के जिलाधिकारी (DM) अरुण कुमार के कैंप कार्यालय में मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी (CMO) डॉ. आशुतोष दुबे को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के प्रतिनिधि विजय गुप्ता और बीजेपी के जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, एन-95 मास्क, साबुन और हाई कंसंट्रेटर मास्क सौंपा

  • Share this:

अमेठी. केंद्रीय वस्त्र व महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से बचाव के लिए अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) के लोगों के लिए भारी मात्रा में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, एन-95 मास्क और साबुन के साथ हाई कंसंट्रेटर मास्क भेजा है. शनिवार को अमेठी के जिलाधिकारी (DM) अरुण कुमार के कैंप कार्यालय में मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी (CMO) डॉ. आशुतोष दुबे को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता और बीजेपी के जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, एन-95 मास्क, साबुन और हाई कंसंट्रेटर मास्क सौंपा.

विजय गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सांसद लगातार काम कर रही हैं. अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उनके द्वारा सभी अस्पतालों के लिए 42 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 15 हजार एन-95 मास्क, 15 हजार साबुन और 200 हाई कंसंट्रेटर की खेप भेजी गई है. इसके अलावा, उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग के लिए स्मृति ईरानी ने 15 हजार एन-95 मास्क और इतनी ही संख्या में साबुन भेजा है जिसे पुलिस अधीक्षक (SP) दिनेश सिंह को प्रदान कर दिया गया है.

स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि ने सौंपा कोरोना संक्रमण से लड़ाई का सामान

स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि ने बताया कि इसके साथ ही एक हजार सफाई कर्मियों के लिए चार हजार एन-95 मास्क और चार हजार साबुन भेजा है. साथ ही दो हजार आंगनबाड़ी कर्मियों के लिए आठ हजार एन-95 मास्क और इतनी ही संख्या में साबुन भिजवाया है. गुप्ता के मुताबिक स्मृति ईरानी ने दो हजार आशाबहू सर्विलांस टीम के लिए आठ हजार एन-95 मास्क और आठ हजार साबुन के साथ सभी के लिए एक-एक पीपीई किट भी भेजा है.
उन्होंने बताया कि वकीलों, पत्रकारों और अखबार वितरकों के साथ मंदिरों में रहने वाले पुजारियों के लिए भी केंद्रीय मंत्री की तरफ से डेढ़ लाख से अधिक एन-95 मास्क और साबुन भिजवाया गया है जो पार्टी कार्यकर्ताओं के माध्यम से उन तक पहुंचेगा. विजय गुप्ता ने बताया कि जिले में स्मृति ईरानी के प्रयास से छह ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित हो रहे हैं.

दरअसल शुक्रवार को स्मृति ईरानी अचानक अमेठी के दौरे पर आई थीं. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए की गयी व्यवस्थाओं की जानकारी ली थी.

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को हराया था और अमेठी से सांसद निर्वाचित हई थीं. (भाषा से इनपुट)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज