Amethi News: बिना अनुमति जिला छोड़ने वाले अधिकारियों पर डीएम सख्त, चेतावनी जारी

अमेठी के डीएम ने अनुशासनहीन जिला स्तरीय अधिकारियों को पत्र जारी किया है.

अमेठी के डीएम ने अनुशासनहीन जिला स्तरीय अधिकारियों को पत्र जारी किया है.

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी में बिना अनुमति/सूचना के जिला छोड़ने वालों अधिकारियों पर कार्रवाई की तैयारी है. मामले में डीएम, अमेठी ने सख्त रुख अपनाते हुए चेतावनी भरा पत्र जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2021, 2:11 PM IST
  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश के जिलों में तमाम अफसरों के बिना सूचना के जिला छोड़ने की शिकायतों पर योगी सरकार ने संज्ञान लेना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में अमेठी डीएम (DM, Amethi) ने सख्ती दिखाते हुए अब अपने जिले में बिना अनुमति जिला छोड़ने वाले अधिकारियों को पत्र जारी किया है. डीएम ने पत्र में सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि बिना अनुमति जिले से बाहर जाने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें इससे पहले शिकायतें आईं कि यूपी के कई जिलों के डीएम और मंडलायुक्त हैं, जो सरकारी फोन पर कॉल रिसीव नहीं करते हैं. इस संबंध में योगी सरकार ने कड़ा रुख अपनाते हुए प्रदेश के 4 मंडलायुक्तों और 25 डीएम को नोटिस जारी कर 3 दिन के अंदर जवाब तलब कर लिया है. खास बात ये है कि इनमें वाराणसी जैसे हाईप्रोफाइल मंडल के कमिश्नर भी शामिल हैं. इनके अलवा प्रयागराज, बरेली और अयोध्‍या के कमिश्‍नर से जवाब मांगा गया है.

सीएम ने फोन मिलवाया तो सच आया सामने

दरअसल सीएम योगी को लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही थीं कि जिलाधिकारी और कमिश्‍नर सरकारी फोन पर आने वाले कॉल रिसीव नहीं करते हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री के कहने पर सभी जिलों के डीएम और आयुक्‍त को फोन किया गया. शिकायत सही पाई गई, ज्‍यादातर जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्‍नर ने फोन नहीं उठाया. इसके बाद ऐसे अफसरों को नोटिस जारी करने का आदेश दिया गया.
एसएसपी ने भी रिसीव नहीं किया फोन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फोन नहीं उठाने वालों में कन्नौज, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बदायूं, अलीगढ़, फिरोजाबाद, हापुड़, अमरोहा, पीलीभीत, बलरामपुर, गोंडा, जालौन, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या कुशीनगर, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर झांसी, मऊ, आजमगढ़, और बरेली के जिलाधिकारी शामिल हैं. इसके अलावा आगरा मंडल के किसी जिले के एसपी-एसएसपी ने फोन नहीं उठाया. वहीं, रायबरेली, कन्नौज, औरया, अलीगढ़, प्रयागराज, कानपुर नगर, जालौन और कुशीनगर के एसएसपी ने भी फोन नहीं रिसीव किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज