लाइव टीवी

Lockdown: PM नरेंद्र मोदी से प्रभावित मुस्लिम टीचर घर-घर बांट रहे राशन, सिखा रहे योग
Amethi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 7, 2020, 10:16 AM IST
Lockdown: PM नरेंद्र मोदी से प्रभावित मुस्लिम टीचर घर-घर बांट रहे राशन, सिखा रहे योग
मोहम्मद असगर घर-घर जाकर सिखा रहे योग

सहायक अध्यापक मुस्लिम होने के बाद भी न सिर्फ लोगों को फूड पैकेट दे रहे हैं बल्कि साबुन वितरित करने के साथ ही लोगों को योग‌ सिखाने का कार्य भी कर रहे हैं.

  • Share this:
अमेठी. जब-जब इस देश में संकट आया है, तब लोग जाति, धर्म और मजहब से ऊपर उठकर एकजुट होकर देश के साथ उठ खड़ा होता है. आज जब हिंदुस्तान कोरोनावायरस (Coronavirus) जैसी महामारी से जूझ रहा, ऐसे वक्त में देश के कई हिस्सों से एकता की तस्वीरें भी देखने को मिल रही हैं. कुछ ऐसी ही तस्वीरें अमेठी (Amethi) से भी सामने आई हैं. यहां लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान एक मुस्लिम सहायक अध्यापक की सराहनीय पहल ने पूरी अमेठी का हौसला दोगुना कर दिया है. दिलचस्प बात ये है कि सहायक अध्यापक मुस्लिम होने के बाद भी न सिर्फ लोगों को फूड पैकेट दे रहे हैं बल्कि साबुन वितरित करने के साथ ही लोगों को योग‌ सिखाने का कार्य भी कर रहे हैं.

मुसाफिरखाना तहसील क्षेत्र के दादरा गांव में तैनात हैं मोहम्मद असगर

दरअसल मुसाफिरखाना तहसील क्षेत्र के दादरा गांव स्थित जूनियर हाईस्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात मोहम्मद असगर लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद और गरीब परिवार की मदद करने के लिए संजीवनी का काम कर रहे हैं. पूरे जिले में सभी स्कूल बंद है उसके बाद भी सहायक अध्यापक मोहम्मद असगर प्रतिदिन अपने वाहन से निकल कर जरूरतमंदों के पास फूड पैकेट पहुंचाते हैं और उन्हें साबुन वितरित करने के साथ ही हाथ धोने के सही तरीके बताते हैं. इतना ही नहीं लोग स्वस्थ रहें इसके लिए उन्हें योगा भी सिखाते हैं.



बता दें मोहम्मद असगर कई बार योगा में पुरस्कार भी पा चुके हैं. दिलचस्प बात यह है कि मोहम्मद असगर ने अपनी निजी धनराशि से अमेठी के हर जरूरतमंद और गरीब नागरिक के पेट तक भोजन का निवाला और जरूरी वस्तुओं को पहुंचाने का संकल्प लिया है.



पीएम मोदी से प्रभावित हैं असगर

मोहम्मद असगर ने बताया कि भागदौड़ की जिंदगी में लोग कई तरह की बीमारियों का शिकार हो रहे हैं. लेकिन योग और प्राणायाम करने से कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है. आज हमारे प्रधानमंत्री बार-बार लोगों से योग करने के लिए कहते हैं, लेकिन फिर भी लोग ध्यान नहीं दे रहे हैं. मैं देश के प्रधानमंत्री मोदी जी से प्रभावित हूं. इसलिए लोगों की मदद के लिए सामने आया हूं. आज के समय मे शरीर को निरेागी रखने के लिए योग और प्राणायाम महत्वपूर्ण है. इसलिए मैं लोगों को उनके घर जाकर योग और प्राणायाम सिखा रहा हूं. इतना ही नहीं जरूरतमंदों को लंच पैकेट और साबुन भी दे रहा हूं.

ये भी पढ़ें-

Lockdown का पालन कराने गई पुलिस टीम पर भीड़ ने किया हमला, SP घायल

रामपुर: क्वारंटीन सेंटर में नेपाली महिला ने दिया बच्चे को जन्म, नाम रखा COVID

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 10:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading