लाइव टीवी

राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान के फर्नीचर स्मृति ईरानी ने आधा दर्जन विद्यालयों में बांटे!

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 1, 2019, 1:24 PM IST
राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान के फर्नीचर स्मृति ईरानी ने आधा दर्जन विद्यालयों में बांटे!
राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सर्टिफिकेट वितरित किए

राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान (Rajiv Gandhi Petroleum Institute) ने सामाजिक पहल करते हुए प्रोजेक्ट अमेठी (Project Amethi) शिक्षा व समावेशी विकास कार्यक्रम के अंतर्गत संस्थान से 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले विद्यालयों के बच्चों को इंग्लिश (English), मैथ्स (Maths) और केमेस्ट्री (Chemistry) की शिक्षा दिए जाने का भी एलान किया....

  • Share this:
अमेठी. पहली बार सांसद चुनी गईं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने इस बार के दो दिवसीय अमेठी दौरे के दौरान गांधी संकल्प यात्रा के बाद राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान पहुंची उन्होंने इस संस्थान के पुराने फर्नीचर को जनपद के आधा दर्जन विद्यालयों को बांट दिया. हालांकि उनका कहना है कि वो अमेठी की सूरत बदल कर उसे विकास पटल पर लाना चाहती हैं लेकिन सियासी हलकों में इसके कुछ और ही मायने तलाशे जा रहे हैं.

विभिन्न कार्यक्रमों में की शिरकत
गौरतलब है कि अमेठी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी सासंद बनने के बाद से लगातार अमेठी दौरे पर आ रही हैं. बुधवार को भी वो अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर आई थीं. अपने दौरे के दूसरे दिन स्मृति ईरानी गांधी संकल्प यात्रा में शामिल होने के बाद अमेठी के जायस में स्थिति राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान पहुंची. उसके बाद राजीव गांधी पेट्रोलियम प्रौद्योगिकी संस्थान ने में उन्होंने सामाजिक पहल, प्रोजेक्ट अमेठी शिक्षा व समावेशी विकास कार्यक्रम का शुभारंभ किया. केंद्रीय मंत्री ने वस्र उद्योग एवं महिला व बाल विकास मंत्रालय का भी दौरा किया.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने स्कूलों के प्रतिनिधियों को सर्टिफिकेट वितरित किए


प्रोजेक्ट अमेठी
स्मृति ईरानी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद जब राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान पहुंची तो उन्होंने वहां के पुराने फर्नीचर अमेठी जनपद के स्थानीय आधा दर्जन विद्यालयों को सैकडों की संख्या में फर्नीचर और चेयर सौंपे गए यही नहीं जिन विद्यालयों को ये फर्नीचर उपलब्ध कराए गए उन विद्यालयों के प्रशासन को बाकायदा प्रमाण पत्र भी दिया गया.

इस अवसर पर राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान के पदाधिकारियों ने स्मृति ईरानी को बुके और अंग वस्त्र से सम्मनित किया. राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान ने सामाजिक पहल करते हुए प्रोजेक्ट अमेठी शिक्षा व समावेशी विकास कार्यक्रम का भी एलान किया. इस योजना के अंतर्गत संस्थान से 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले विद्यालयों के बच्चों को इंग्लिश, मैथ्स और कमेस्ट्री विषय की शिक्षा दी जाएगी.
Loading...

ये भी पढ़ें - सरदार पटेल की प्रतिमा के साथ तस्वीर पर ट्रोल हुए रवि किशन, Tweet कर दिया ये जवाब


अयोध्या फैसले से पहले मस्जिदों से मौलाना करेंगे भाईचारे की अपील: फिरंगी महली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 1:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...