अपना शहर चुनें

States

Amethi News: शुरूआती गतिरोध के बाद CRPF ग्रुप सेंटर के जवान हुए राजी, शुरू हुआ कोरोना वैक्सिनेशन

अमेठी स्थित CRPF ग्रुप सेंटर के जवानों ने कोरोना वैक्सीन लगाने से किया इनकार
अमेठी स्थित CRPF ग्रुप सेंटर के जवानों ने कोरोना वैक्सीन लगाने से किया इनकार

Amethi News: CRPF के ग्रुप सेंटर के जवानों और अधिकारियों में कोवैक्सीन को लेकर भय देखने को मिल रहा है. उनकी मांग है कि कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 1:08 PM IST
  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी जनपद के त्रिसुंडी स्थित केंद्रीय रिज़र्व पुलिस के ग्रुप सेंटर (CRPF Group Centre) पर तैनात जवानों और अधिकारियों ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने से मना कर दिया. हालांकि बाद में काफी मशक्कत के बाद जवान और अधिकारी कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए तैयार हुए और बल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने टीकाकरण शुरू किया. इससे पहले केंद्रीय रिज़र्व पुलिसग्रुप सेंटर गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को अंदर जाने की अनुमति नहीं मिली थी. लेकिन, स्वास्थ्य विभाग की टीम समझाने की कोशिश करती रही. इसके बाद भी जवान व अधिकारी वैक्सीन लगवाने से इनकार करते  रहे. सीआरपीएफ के DIG कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड वैक्सीन लगाने की मांग कर रहे थे.

गौरतलब है कि पहले और दूसरे चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद गुरुवार से उत्तर प्रदेश में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है. प्रदेश भर में दो लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है. राजधानी लखनऊ में 98 बूथों पर 12 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है. गुरुवार को कोविशील्ड और कोवैक्सीन का टीकाकरण में इस्तेमाल रहा है, लेकिन अमेठी में सीआरपीएफ के जवानों और अधिकारियों कोवैक्सीन लगवाने से मना कर दिया था. उनकी मांग है कि कोविशील्ड वैक्‍सीन लगाई जाए.

भारत में लगाई जा रही दो वैक्सीन 
बता दें कोविशील्ड वैक्सीन शीरम इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया पुणे द्वारा तैयार की गई है, जबकि कोवैक्सीन को भारत बायोटेक ने तैयार किया गया है. 16 जनवरी से जब देश में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई तो इन्हीं दो वैक्सीन को लगाया जा रहा है. इतना ही नहीं भारत 100 से ज्यादा देशों में इन्हीं दो वैक्सीन को भेजा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज