Home /News /uttar-pradesh /

Amethi Panchayat Election: कार्यकाल खत्म होने के बाद भी वसूली कर रहे हैं पूर्व प्रधान

Amethi Panchayat Election: कार्यकाल खत्म होने के बाद भी वसूली कर रहे हैं पूर्व प्रधान

अमेठी के डीएम ने अनुशासनहीन जिला स्तरीय अधिकारियों को पत्र जारी किया है.

अमेठी के डीएम ने अनुशासनहीन जिला स्तरीय अधिकारियों को पत्र जारी किया है.

Amethi Panchayat Elections: वैसे तो ग्राम प्रधानों का कार्यकाल कागजों में पिछले साल 25 दिसंबर को समाप्त हो गया था. सभी गांवों में प्रशासक नामित कर दिए गए. इसके बाद गांव का विकास कार्य प्रशासक के जिम्मे हो गया. बावजूद इसके अमेठी में स्थिति ठीक विपरीत है.

अधिक पढ़ें ...

अमेठी. पिछले 25 दिसंबर को कार्यकाल समाप्त होने के बाद भी जिले के तकरीबन सभी गांवों में पूर्व ग्राम प्रधान आवास के नाम पर जमकर वसूली करा रहे हैं. भादर ब्लॉक के भदांव ग्राम पंचायत का ऐसा ही एक ऑडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. ऑडियो में आवास लाभार्थी पूर्व प्रधान के पुत्र से घूस की रकम बाद में लेने का निवेदन कर रहा है. आपको बता दें कि यूपी में अगले कुछ महीनों में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election News) होने वाले हैं.

वैसे तो ग्राम प्रधानों का कार्यकाल कागजों में पिछले 25 दिसंबर को समाप्त हो गया था. सभी गांवों में प्रशासक नामित कर दिए गए. इसके बाद गांव का विकास कार्य प्रशासक के जिम्मे हो गया. बावजूद इसके जिले में स्थिति ठीक विपरीत है. नामित प्रशासक तो नाम मात्र के हैं. असल में सभी ग्राम प्रधान आज भी पूर्व की भांति ही गांव में प्रधानी कर रहे हैं. जिले की तकरीबन सभी ग्राम पंचायतों में चल रहे विकास कार्य स्थलों पर ग्राम प्रधान व उनके प्रतिनिधि मौजूद रहकर कार्य को अपनी उपलब्धि बता रहे हैं. इतना ही नहीं, पूर्व प्रधान पिछले दिनों लाभार्थियों को मिले आवास योजना की किश्त में वसूली भी कर रहे हैं.

वायरल ऑडियो में लेन-देन की बात
अमेठी के भादर ब्लॉक के भदांव गांव का ऐसा ही एक ऑडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वायरल ऑडियों में बात करने वाला लाभार्थी अपना नाम डंगर बता रहा है. वह कह रहा है कि कुलदीप (ग्राम प्रधान राजदेई का पुत्र) भईया पांच हजार अबहीं लई लिया पांच हजार बाद मा. फिर कहा कि रवि (रोजगार सेवक) आए रहेन। ओनहू मांगत अहैं। केहका देई. कुलदीप पूछ रहा है कि पास किसने कराया था. फिर लाभार्थी कह रहा कि आपय कराए रहेन। डंगर फिर कहता है कि मालिक हमार पार करा अगली किश्त आए तौ लई लेह्या। 40 हजार मिली रही साढ़े 39 हजार खर्च होईगा।

जांच कराकर होगी कार्रवाई
इस संबंध में अमेठी मुख्य विकास अधिकारों अंकुर लाठर ने कहा कि यदि ऐसा है तो गलत है. उन्होंने  कहा कि वायरल हो रह ऑडियो की जांच कराकर दोषी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई कराई जाएगी।

Tags: Amethi Panchayat election, UP Panchayat Elections 2021

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर