लाइव टीवी

अमेठी पुलिस को मिली दोहरी कामयाबी, 12 शातिर बदमाश हत्‍थे चढ़े
Amethi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 26, 2020, 11:17 PM IST
अमेठी पुलिस को मिली दोहरी कामयाबी, 12 शातिर बदमाश हत्‍थे चढ़े
अमेठी पुलिस ने 12 बदमाशों को किया गिरफ्तार.

अमेठी पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग (Khyati Garg) का अपराधियों की धरपकड़ का अभियान रंग ला रहा है. बुधवार को कमरौली पुलिस (Kamrauli Police), जामो पुलिस और स्वाट टीम ने दो अलग-अलग जगह से 12 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान उनसे कई हथियार के अलावा करीब दो लाख रुपये और जेवरात भी मिले हैं.

  • Share this:
अमेठी. अमेठी की कमरौली पुलिस (Kamrauli Police), जामो पुलिस और स्वाट टीम को बुधवार को दो बड़ी सफलताएं मिली हैं. पहली घटना में पुलिस के हत्थे चढ़े सात शातिर लुटेरों से करीब 2 लाख रुपये और जेवर बरामद हुआ है. इसके अलावा लुटेरों के पास से पुलिस को एक पिस्टल, एक तमंचा और बड़ी मात्रा में कारतूस भी मिले हैं. आपको बता दें कि करीब एक सप्ताह पहले इन लुटेरों ने कमरौली में ट्रेडिंग कंपनी संचालक से 6 लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया था. जबकि इनकी कमरौली थाना क्षेत्र के हाइवे स्थित होटल मंगरौरा से देर रात गिरफ्तारी की गई है. इस पूरे मामले का खुलासा अमेठी पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग (Khyati Garg) ने किया है. अगर दूसरी सफलता की बात करें तो जिले की जामो पुलिस ने डकैती की योजना बनाते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस को ऐसे मिली सफलता
अमेठी पुलिस ने लूटकांड के अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध असलहे और लूटे का सामान बरामद किया है. आपको बता दें कि कमरौली थाना क्षेत्र में 17 फरवरी की रात में बदमाशों ने व्यवसायी और उसके परिवार को बंधक बनाकर पांच लाख से ज्‍यादा रकम और जेवर लूट कर फरार हो गए थे. यही नहीं, जाते समय बदमाशों ने घर का दरवाजा भी बाहर से बन्द कर दिया था. मामले की सूचना पीड़ित ने कमरौली पुलिस को दी और फिर पुलिस मुकदमा दर्जकर मामले की जांच में जुट गई थी. अमेठी स्वॉट टीम और कमरौली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि लूट की घटना में शामिल लुटेरे हाइवे स्थित होटल मंगरौरा के पास किसी और घटना को अंजाम देने के फिराक में मौजूद हैं. स्वाट टीम व सर्विलांस टीम की मदद से घेराबन्दी कर मौके से सात अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस अधिक्षक ने कही ये बात



पूरे मामले पर अमेठी पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने मीडिया को बताया कि अमेठी पुलिस का ये बड़ा ही सराहनीय कार्य रहा है. गिरफ्तार अभियुक्तों में प्रतापगढ़, बाराबंकी व अमेठी जिले से हैं जिसमें एक अभियुक्त प्रेम कुमार पासी के खिलाफ सुबेहा व कमरौली थाने में गैंगस्‍टर सहित अन्य कई संगीन धाराओं में मुकदमा पहले से दर्ज है. इस पूरे मामले पर विधिक कार्रवाई करते हुए इन्हें जेल भेजा रहा है.

पुलिस को मिली एक और सफलता
यही नहीं, अमेठी की जामो पुलिस ने डकैती की योजना बनाते पांच बदमशों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने बताया कि जिले में अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में जामो थाना प्रभारी रतन सिंह मय हमराह के रवाना क्षेत्र मौजूद थे. इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि सम्भई तिराहे पर कुछ लोग बैठे हैं जो कि डकैती की योजना बना रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने उन्‍हें पकड़ लिया. इनके पास से एक देसी पिस्टल 7.65 बोर, चार कारतूस आदि सामना बरामद हुआ है. एसपी ने मीडिया को बताया कि गिरफ्तार पांचों अभियुक्तों के ऊपर रायबरेली जिले के सलोन थाने में गैंगस्टर व कई अन्य संगीन धाराओं में पहले से ही मुकदमा दर्ज है.

 

ये भी पढ़ें-

दिल्‍ली हिंसा के बाद WEST UP में हाई अलर्ट, अर्द्धसैनिक बल की 20 कंपनी तैनात

 

विधानसभा में बोले CM योगी- विपक्ष को राम के नाम पर लगता है करंट, जानिए भाषण की 10 बड़ी बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 10:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर