लाइव टीवी

उत्तर प्रदेश का ये पुलिसवाला क्यों मांग रहा है इच्छा मृत्यु, मानवाधिकार आयोग को लिखी चिट्ठी

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 17, 2019, 8:32 PM IST
उत्तर प्रदेश का ये पुलिसवाला क्यों मांग रहा है इच्छा मृत्यु, मानवाधिकार आयोग को लिखी चिट्ठी
इटावा जिले के रहनेवाले महावीर सिंह यादव (Mahaveer Singh Yadav) कॉन्स्टेबल पद पर तैनात हैं.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमेठी जिले (Amethi District) की पुलिस लाइन (Police Lines) में तैनात एक पुलिसकर्मी ने इच्छामृत्यु की मांग की है.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमेठी जिले (Amethi District) की पुलिस लाइन (Police Lines) में तैनात एक पुलिसकर्मी ने इच्छामृत्यु की मांग की है. इटावा जिले के रहनेवाले महावीर सिंह यादव (Mahaveer Singh Yadav) कॉन्स्टेबल पद पर तैनात हैं. वे शारीरिक रूप से बेहद कमजोर हो गए हैं. उन्होंने चिट्ठी लिखकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से इच्छामृत्यु की मांग की है.

महावीर बीते 3 सालों से अमेठी पुलिस लाइन में तैनात हैं. उन्हें दो बार हार्ट अटैक हो चुका है और वो बोलने भी में भी अक्षम हैं. उन्होंने बीते समय में आईजी अवस्थापना और डीजीपी समेत कई अधिकारियों को चिट्ठियां लिखकर ट्रांसफर की मांग की है. लेकिन अधिकारियों की तरफ से उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है. इस कारण अब उन्होंने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का दरवाजा खटखटाया है.

महावीर की तरफ से मांग की जा रही है कि अगर उन्हें उनके गृह जिले के आसपास के जनपदों कानपुर, औरैया, फर्रूखाबाद या कानपुर देहात में ट्रांसफर कर दिया जाता है तो उसका इलाज संभव होगा साथ ही उनका परिवार देखभाल करेगा. लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.
(अमेठी से पप्पू पांडेय की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:


अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हारने वाले पक्ष के पास क्या होंगे रास्ते?

यूपी उपचुनावों में हार के डर से प्रियंका नहीं कर रहीं प्रचार: साध्वी निरंजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 8:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...