अमेठी पुलिस ने पीएम केयर्स फंड में दिया एक दिन का वेतन, गरीबों को मिलेगा राशन
Amethi News in Hindi

अमेठी पुलिस ने पीएम केयर्स फंड में दिया एक दिन का वेतन, गरीबों को मिलेगा राशन
Demo Pic

अमेठी पुलिस के सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने अपने एक-एक दिन की वेतन की कटौती करते हुए कोरोना वायरस महामारी के लिए बनाए गए राहत कोष में भेजने के लिए कुल 8 लाख 35 हजार 200 रूपए की धनराशि पुलिस मुख्यालय लखनऊ को भेजी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अमेठी. अमेठी में कोरोना जंग (Fight With Corona) में मददगार बनने के बाद सोशल पुलिसिंग (Social Policiing) का नायाब नमूना पेश करते हुए अमेठी पुलिस कोरोना वारियर्स के रूप में सामने आई है. लगातार लोगों को फूड पैकेट और सोशल मीडिया के एक मैसेज के जरिए दवाई और जरूरी वस्तुएं पहुंचाने के बाद अमेठी पुलिस के सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने अपने एक-एक दिन की वेतन की कटौती करते हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के लिए बनाए गए राहत कोष में भेजने के लिए कुल 8 लाख 35 हजार 200 रूपए की धनराशि पुलिस मुख्यालय लखनऊ को भेजी है.

एसपी के निर्देश पर पुलिस ने भेजी धनराशि

बताते चलें कि अमेठी पुलिस लॉकडाउन के दूसरे दिन से ही लगातार ना सिर्फ जरूरतमंद लोगों तक फूड पैकेट पहुंचा रही है बल्कि थाने स्तर पर भी गरीब और जरूरतमंद परिवारों को बुलाकर नियमों का पालन कराते हुए उन्हें राशन किट और जरूरी चीजें भी मुहैया करा रही है.



सीओ अर्पित कपूर ने दी जानकारी



वहीं एसपी के निर्देश पर धनराशि पुलिस मुख्यालय भेजने के बाद क्षेत्राधिकारी अर्पित कपूर ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि अमेठी पुलिस द्वारा कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सभी पुलिसकर्मियों ने अपने एक दिन का वेतन दिया है, जिसमें कुल 8 लाख 35 हजार 200 रूपए की धनराशि इकट्ठा करके पुलिस मुख्यालय लखनऊ भेज दिया है. वहां से यह धनराशि पीएम केयर फंड में भेजी जाएगी.

पुलिसकर्मी गरीबों तक पहुंच रहा है राशन

अमेठी की एसपी ख्याति गर्ग के निर्देशन में पुलिसकर्मी हर दिन अमेठी में गरीब और जरूरतमंदों की मदद के लिए किसी रुप मे सामने आ रहें है. एसपी अमेठी ने जगदीशपुर और गौरीगंज समेत सभी थानाक्षेत्रों के हज़ारों से अधिक गरीब लोगों को खाद्य सामग्री को वितरित किया. लॉकडाउन के चलते जिले के अलग-अलग क्षेत्रो के गरीबों की मदद की सराहनीय पहल है.

हर जरूरतमंद तक पहुंचाई जाए मदद: एसपी

लॉकडाउन के पहले दिन से अमेठी पुलिस हर दिन जरूरतमंदों को राहत सामग्री और फ़ूड पैकेट के साथ राशन का वितरण कर रही है. ऐसे में आज अमेठी के जगदीशपुर थानाक्षेत्र में असहाय और जरूरतमंद लोगों को राहत खाद्य सामग्री जिसमें आटा, दाल, चावल, नमक, तेल, मसाला आदि के पैकेट वितरित किए गए, जिससे किसी को भी खाने-पीने की कोई समस्या ना हो. अमेठी एसपी ने बताया कि जिले के सभी थाना प्रभारी और निरीक्षक लॉकडाउन के दौरान सतर्क है और अमेठी के हर जरूरतमंद तक सहयोग पहुंचाई जाए.

ये भी पढ़ें: अमेठी में डाक विभाग माइक्रो ATM के जरिये लाभार्थियों को पहुंचाएगा पैसा

CM योगी के निर्देश पर गन्ना विभाग ने 1137 गांवों व अन्य जगहों को किया सेनेटाइज
First published: April 14, 2020, 1:11 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading