अमेठी: राहुल गांधी के सड़क लोकार्पण पर लगा ‘सरकारी बैन’

कहा जा रहा है कि बीजेपी जिलाध्यक्ष उमा शंकर पाण्डेय की आपत्ति के बाद यह बैन लगाया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 16, 2018, 4:48 PM IST
अमेठी: राहुल गांधी के सड़क लोकार्पण पर लगा ‘सरकारी बैन’
अमेठी दौरे पर राहुल गांधी
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 16, 2018, 4:48 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अमेठी दौरे एक बार फिर विवादों में घिर गया है. राहुल अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान जिले में एक सड़क का लोकार्पण करने वाले थे, जिस पर सरकारी बैन लगा दिया गया है. राहुल गांधी को थौरी कोटवा सड़क मार्ग का लोकार्पण करना था. 5 किलोमीटर लंबी इस सड़क की लागत 3 करोड़ 30 लाख है.

कहा जा रहा है कि बीजेपी जिलाध्यक्ष उमा शंकर पाण्डेय की आपत्ति के बाद यह बैन लगाया गया है. दरअसल बीजेपी जिल अध्यक्ष का कहना है कि यह सड़क प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनाई गई है, न कि सांसद निधि से. कहा जा रहा है कि बीजेपी जिलाध्यक्ष की आपत्ति के बाद जिला प्रशासन ने राहुल गांधी के सड़क लोकार्पण पर रोक लगा दी है. हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बीजेपी जिला अध्यक्ष का कहना है कि सासद इसका लोकार्पण लार सकते हैं, लेकिन किसी मंत्री का भी होना जरूरी है.

अमेठी सड़क का उद्घाटन करेंगे राहुल गांधी


जिला प्रशासन का कहना है कि रोड का निर्माण पूरा नहीं हुआ है, लिहाजा इसका लोकार्पण नहीं होगा. वहीं, राहुल गांधी के प्रतिनिधि और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं है. अब देखना दिलचस्प है कि राहुल गांधी थारी कोटवा रोड का लोकार्पण करते हैं कि नहीं. फिलहाल खबर आ रही है कि राहुल गांधी इस रोड का शिलान्यास कर सकते हैं, क्योंकि यह सड़क अभी अधूरी है.

वहीं मामले में बीजेपी जिलाध्यक्ष और डीएम शकुंतला से भी बात करने की कोशिश की गई, लेकिन दोनों ने ही फोन नहीं उठाया.

(रिपोर्ट: पप्पू पांडेय)
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर