अमेठी एसपी ख्याति गर्ग पर आरोप COVID-19 के सैम्पल करवाये नष्ट, CMO ने की शिकायत, कार्रवाई की मांग
Amethi News in Hindi

अमेठी एसपी ख्याति गर्ग पर आरोप COVID-19 के सैम्पल करवाये नष्ट, CMO ने की शिकायत, कार्रवाई की मांग
अमेठी एसपी ख्याति गर्ग पर कोरोना सैम्पल नष्ट करवाने के आरोप ( सांकेतिक तस्वीर).

कप्तान ख्याति गर्ग पर आरोप है कि उन्होंने पुलिस लाइंस में जवानों का COVID-19 टेस्ट के लिए सैम्पल लेने गई टीम द्वारा इकट्ठा किए गए 35 सैम्पल नष्ट करा दिए और जांच के लिए गई नेशनल मोबाइल मेडिकल यूनिट टीम को वापस भेज दिया.

  • Share this:
अमेठी. जनपद में COVID-19 मामले में पुलिसकर्मियों की जांच को लेकर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस में ठन गई है. एसपी ख्याति गर्ग पर आरोप है कि उन्होंने कोरोना की जांच के लिए पुलिस लाइन गई मेडिकल टीम को बैरंग वापस लौटा दिया और पुलिस कर्मियों के 35 सैम्पल भी नष्ट करवा दिए. इस मामले में अमेठी सीएमओ (CMO Amethi) ने निदेशक संचारी रोग (Director communicable disease) को शिकायती पत्र लिख कर आवश्यक कार्रवाई किए जाने का अनुरोध किया है.

ये हैं आरोप
जिले की कप्तान ख्याति गर्ग पर आरोप है कि उन्होंने पुलिस लाइंस में जवानों का covid-19 टेस्ट के लिए सैम्पल लेने गई टीम द्वारा इकट्ठा किए गए 35 सैम्पल नष्ट करा दिए और जांच के लिए गई नेशनल मोबाइल मेडिकल यूनिट टीम को वापस भेज दिया. इस मामले में सीएमओ अमेठी ने निदेशक संचारी रोग को पत्र लिखकर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है. रिपोर्ट के मुताबिक सीएमओ अमेठी डा. राजेश मोहन श्रीवास्तव ने 5 जुलाई को निदेशक संचारी रोग को एक पत्र भेजा है जिसमें लिखा है कि जिले की नेशनल मोबाइल मेडिकल यूनिट की टीम जिला पर्यवेक्षक गिरीश कुमार सिंह की अगुवाई में पांच जुलाई को पुलिस लाइंस गई थी. टीम ने वहां पर 35 पुलिस कर्मियों के सैम्पल लिए इसी दौरान वृक्षारोपण के कार्यक्रम में शामिल होने लिए वहां पहुंची एसपी डा. ख्याति गर्ग ने सैम्पलिंग का काम रुकवा दिया. इतना ही नहीं उन्होंने टीम द्वारा लिए गए 35 सैम्पल भी नष्ट करा दिये और उन्होंने एनएमएमयू की टीम को वापस जाने को कह दिया. मामले की रिपोर्ट पर्यवेक्षक ने CMO को दी जिसके बाद CMO ने निदेशक संचारी रोग को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है. CMO ने ये पत्र हाथ से लिख कर भेजा है. उन्होंने पत्र की प्रतिलिपि अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के साथ ही महानिदेशक व जिलाधिकारी को भेजी है.

ये भी पढ़ें- ED की रडार पर आया गैंगस्टर विकास दुबे, मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जल्द हो सकता है केस दर्ज



अब तक मिल चुके हैं कई संक्रमित
अमेठी पुलिस विभाग में कोरोना संक्रमण की शुरुआत आजमगढ़ से लौटे एक हेड कांस्टेबल से हुई थी. उसके बाद कई कांस्टेबल व महिला कांस्टेबल संक्रमणकी चपेट में आ गए. महिला थाने की दो महिला कांस्टेबल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी लापरवाही के आरोप लगे थे. इस मामले पर ADM न्यायिक जांच कर रहे हैं. प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक इस मामले की रिपोर्ट शासन ने तलब की है. CMO की शिकायत के मामले में अभी तक एसपी ख्याति गर्ग ने अपना पक्ष नहीं रखा है उन्होंने ऐसा क्यों किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading