लाइव टीवी

अमेठीः केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अमेठी को दे सकती हैं करोड़ों की सौगात

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 19, 2018, 10:01 AM IST

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केन्दीय राज्यमंत्री विजय सांपला और उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या हेलिकॉप्टर से सुबह करीब 11.20 पर हेलीपैड पहुंचेंगे, फिर वहां से मंत्री का काफिला गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगा, जहां प्रदेश सरकार के कई दिग्गज मंत्रियों के साथ केंद्रीय मंत्री कार्यक्रम की शुरूआत करेंगी

  • Share this:
अमेठी के विकास को लेकर कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करने की पूरी तैयारी में जुटी केंद्रीय मंत्री स्म़ृति ईरानी आज अमेठी पहुंच रही हैं, जहां जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अमेठी को करोंड़ो की सौगात देंगी. यही नहीं, केंद्रीय मंत्री दिव्यांगजन और वरिष्ठ नागरिकों को भी नि:शुल्क सहायक उपकरण वितरण करेंगी. 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए अमेठी में आज भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गजों का जमावड़ा लगना तय माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें-राहुल के विदेशी केले और स्मृति की साड़ियों ने अमेठी में लगाया सियासी तड़का

रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में अपनी ताकत का एहसास कराने की कोशिश कर रही है. केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केन्दीय राज्यमंत्री विजय सांपला और उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या हेलिकॉप्टर से सुबह करीब 11.20 पर हेलीपैड पहुंचेंगे, फिर वहां से मंत्री का काफिला गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगा, जहां प्रदेश सरकार के कई दिग्गज मंत्रियों के साथ केंद्रीय मंत्री कार्यक्रम की शुरूआत करेंगी. कार्यक्रम को लेकर अमेठी जिला प्रसाशन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए है.

यह भी पढ़ें-VIDEO: गरीब जनता को भ्रमित करना कांग्रेस की फितरत है: स्मृति ईरानी

गौरतलब है स्मृति ईरानी 2014 के लोकसभा चुनाव में हार का सामना करने के बावजूद लगातार अमेठी में सक्रिय है. यही वजह है कि लोगों में स्मृति के प्रति विश्वास और भरोसा भी बढ़ा है. ऐसे में साफ जाहिर है कि आने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सांसद राहुल गांधी को कड़ी चुनौती मिलने वाली हैं. इस कार्यक्रम में स्मृति ईरानी अमेठी को बड़ी सौगात देने जा रही हैं, जिसमें करीब 80 करोड़ की योजनाओं का करेंगी लोकार्पण और शिलान्यास शामिल हैं.

केंद्रीय मंत्री अमेठी को एक करोड़ उन्नीस लाख की लागत से 1492 दिव्यांगों और वरिष्ठों को दिव्यांजन सहायता उपकरण का वितरण और प्रधानमंत्री कौशल विकास रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. जबकि तीन करोंड़ तेरह लाख की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सैंठा और जेठू मवई का लोकार्पण करेंगी जबकि तीन करोंड़ बहतर लाख लागत से जगदीशपुर विधानसभा में स्थित नवनिर्मित बिजलीघर का लोकार्पण किया जाना है.

यह भी पढ़ें-'सैनिटरी पैड' कमेंट पर ट्रोलर्स को स्मृति ने इस अंदाज में दिया जवाब, कहा- हम बोलेगा तो...वहीं, 8 करोड़ 63 लाख की लागत से निर्मित विकास भवन का लोकार्पण और 27 करोड़ 45 लाख की लागत से अमेठी में जाने वाले 49 नए सम्पर्क मार्गों का शिलान्यास किया जाना है जबकि जगदीशपुर विकास खण्ड स्थित ग्राम कठौरा में स्वीकृत एक करोड़ 20 लाख की लागत से निर्मित होने वाले सदभाव मंडप शिलान्यास होना है.

केंद्रीय मंत्री अमेठी जिले के संत्थिन, तेन्दुआ, कठौरा, इंहौना में स्वीकृत 32 करोड़ 52 लाख की लागत से बनाए जाने वाले चार नए आईटीआई का शिलान्यास करेंगी. इसके साथ ही 90 लाख रुपए की लागत से पेट्रोलियम मंत्रालय के CSR निधि से लगाए जाने वाले 200 हैंण्डपम्पों का भी शिलान्यास करेंगी.

(रिपोर्ट-पप्पू पाण्डेय, अमेठी)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2018, 9:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर