अमेठी में बढ़ी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, अजमेर से लौटे दो और मिले पॉजिटिव

अम्तेही में बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण

अमेठी से पहला कोरोना पॉजिटिव केस मंगलवार को सामने आया. यहां 48 वर्षीय एक महिला को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है.

  • Share this:
अमेठी. लॉकडाउन (Lockdown) के दूसरे चरण तक कोरोना (Coronavirus) मुक्त रहे अमेठी (Amethi) जिले में अब वायरस पैर पसारने लगा है. मंगलवार 5 मई को पहला संक्रमित मरीज मिलने के बाद बुधवार को यह आंकड़ा तीन पहुंच गया. 1 मई को राजस्थान के अजमेर से लौटे दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. कोरोना संक्रमित दोनों मरीजों को इलाज के लिए सुल्तानपुर के कुड़वार स्थित एल-1 कोविड अस्पताल भेजा गया है.

अजमेर से ही लौटी महिला भी निकली संक्रमित

अमेठी से पहला कोरोना पॉजिटिव केस मंगलवार को सामने आया. यहां 48 वर्षीय एक महिला को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है. यह महिला एक मई को 28 लोगों के जत्थे के साथ अजमेर से लौट कर आई थी. महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन द्वारा एएच इंटर कालेज के एक किलोमीटर की परिधि को सील कर दिया गया है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे इलाके को सैनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है. वहीं, पॉजिटिव पाई गई महिला को इलाज के लिए सुल्तानपुर जिले के कुड़वार में बने L1 कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अब इसी जत्थे में शामिल दो अन्य लोग भी संक्रमित मिले हैं.

अमेठी के जिलाधिकारी का कहना है कि संक्रमित महिला 28 लोगों के साथ एक मई को अमेठी आई थी. राजस्थान का अजमेर पहले से रेड जोन में है, लिहाजा अमेठी पहुंचते ही सभी को एएच इंटर कालेज में क्‍वारंटाइन किया गया था और सभी के सैंपलों को जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था. महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. अब दो और लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. बाकी 25 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. फिलहाल सभी को  एहतियात के तौर पर मुसाफिर खाना के एएच इंटर कॉलेज में क्वारंटाइन किया गया है.
ये भी पढ़ें: