अमेठी में आज से शुरु हुई सेना की भर्ती, ये रहा पूरा शेड्यूल
Amethi News in Hindi

अमेठी में आज से शुरु हुई सेना की भर्ती, ये रहा पूरा शेड्यूल
अमेठी में आज से शुरु हुई सेना की भर्ती

सेना में भर्ती को लेकर डीएम प्रशांत शर्मा ने सभी संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए है. वहीं सुरक्षा, फायर, यातायात, एंबुलेंस, बिजली, शौचालय, पीने हेतु पानी व बैरिकेडिंग आदि समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके है.

  • Share this:
अमेठी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में सोमवार को बड़े पैमाने पर सेना में भर्ती का आयोजन किया जा रहा है. सेना भर्ती के दौरान सीआरपीएफ कैंप त्रिसुंडी भादर में सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इससे पहले अमेठी के एसपी और डीएम ने सीआरपीएफ कैंप में सेना के अधिकारियों के साथ रविवार को बैठक की थी. बताते दें कि सेना भर्ती रैली 4-17 नवंबर तक चलेगी. इस रैली में 13 जनपदों के 81040 अभ्यार्थी अपनी-अपनी निर्धारित तिथियों में शामिल होंगे.

ये रहा पूरा शेड्यूल

जानकारी के मुताबिक 4 नवंबर को सुल्तानपुर जनपद के 7640 अभ्यर्थी, 05 नवंबर को महाराजगंज के 5656 अभ्यर्थी, 06 नवंबर को बस्ती, अंबेडकरनगर के 9824 अभ्यर्थी, 07 नवंबर को कुशीनगर, सिद्धार्थनगर के 7580 अभ्यर्थी, 08 नवंबर को संत कबीर नगर, अयोध्या, कौशांबी के 11290 अभ्यर्थी, 09 नवंबर को संत कबीर नगर, रायबरेली के 11174 अभ्यर्थी, 10 नवंबर को प्रयागराज के 9365 अभ्यर्थी, 11 नवंबर को प्रतापगढ़ के 10001 अभ्यर्थी व 12 नवंबर को अमेठी जनपद के 8510 भर्ती सेना भर्ती रैली में शामिल होंगे.



अधिकारियों ने किया रैली स्थल का निरीक्षण
अधिकारियों ने किया रैली स्थल का निरीक्षण

अमेठी जिला प्रशासन ने दिए निर्देश

सेना में भर्ती को लेकर डीएम प्रशांत शर्मा ने सभी संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए है. वहीं  सुरक्षा, फायर, यातायात, एंबुलेंस, बिजली, शौचालय, पीने हेतु पानी व बैरिकेडिंग आदि समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके है. इस दौरान अमेठी की पुलिस अधीक्षक डॉ ख्याति गर्ग ने रैली स्थल का निरीक्षण किया. रैली स्थल पर कोई भी अव्यवस्था न हो और कोई भी अप्रिय घटना न घटित हो इसके लिए अमेठी एसपी ख्याति गर्ग भी पूरी तरीके से एक्टिव है.

भारी पुलिस बल की तैनाती

एसपी  के मुताबिक सेना भर्ती रैली के दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत 04 सीओ, 10 एसओ, 12 इंस्पेक्टर, 52 सब इंस्पेक्टर, 260 कांस्टेबल व 02 कंपनी पीएसी लगाई गई है, जो इस दौरान अपनी-अपनी ड्यूटी स्थल पर तैनात रहकर सेना भर्ती रैली को संपन्न कराएंगे. दरअसल अमेठी में सेना भर्ती रैली होने से यहां के युवाओं को रोजगार के साथ देश सेवा का अवसर मिलेगा.

ये भी पढ़ें:

अयोध्या विवाद: मौलाना अरशद मदनी बोले- सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेंगे समर्थन

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading