लाइव टीवी

अमेठी MLA गरिमा सिंह बोलीं- सोशल मीडिया की भ्रामक सूचनाओं से न हों परेशान, अमेठी में एक भी COVID-19 मरीज नहीं
Amethi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 28, 2020, 12:17 PM IST
अमेठी MLA गरिमा सिंह बोलीं- सोशल मीडिया की भ्रामक सूचनाओं से न हों परेशान, अमेठी में एक भी COVID-19 मरीज नहीं
अमेठी की विधायक गरिमा सिंह ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है.

अमेठी (Amethi) की विधायक गरिमा सिंह (MLA Garima Singh) ने एक वेंटीलेटर लेटर, 10 इन्फ्रारेड, थर्मामीटर 1 हजार पीस, N95 फेस मास्क 1 हजार पीस ट्रिपल एयर मास्क, 100 लीटर सेनेटाइजर, 1 हजार पीस ग्लब्स के साथ 200 किलो ग्राम ब्लीचिंग पाउडर उपलब्ध कराने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखा है.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में हर जन प्रतिनिधि मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ा रहा है. अलग-अलग जनप्रतिनिधियों ने अपनी निधि से अमेठी की जनता के लिए धनराशि सौंपी है. इसी क्रम में अमेठी विधानसभा बीजेपी विधायक गरिमा सिंह (BJP MLA Garima Singh) ने भी विधानसभा क्षेत्र में कोरोना वायरस की रोकथाम में उपकरण मुहैया कराने के लिए मुख्य विकास अधिकारी अमेठी को पत्र लिखकर धन उपलब्ध कराने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं. साथ ही गरिमा सिंह ने लोगों से अपील की है कि सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों से बचें, परेशान न हों, अमेठी में अभी तक एक भी कोरोना मरीज नहीं है.

विधायक ने सीएमओ को पत्र लिखकर की मांग

उन्होंने वैटिलेटर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर, N95 फेस मास्क, ट्रिपल लेयर फेस मास्क, सैनिटाइजर, ग्लब्स और ब्लीचिंग पाउडर की उपलब्धता सुनिश्चित करने पत्र लिखा है. अमेठी की विधायक गरिमा सिंह ने एक वेंटीलेटर लेटर, 10 इन्फ्रारेड, थर्मामीटर 1 हजार पीस, N95 फेस मास्क 1 हजार पीस ट्रिपल एयर मास्क, 100 लीटर सेनेटाइजर, 1 हजार पीस ग्लब्स के साथ 200 किलो ग्राम ब्लीचिंग पाउडर उपलब्ध कराने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखा है.



अमेठी विधायक गरिमा सिंह ने ने कहा कि इस नए संवत सर में हमारे सामने कई गंभीर चुनौतियां हैं. पूरे देश को 21 दिनों के लिए लाक डाउन किया गया है. इस दौरान जरूरी है कि आप सिर्फ और सिर्फ अपने घरों में रहें. बीजेपी विधायक ने कहा कि कई लोगों को कठिनाई भी हो रही होगी परंतु हमें अपने देश समाज और अपनी मानवता के लिए इस कठिनाई का सामना करना है.



अगले 21 सालों के लिए 21 दिन तक लॉकडाउन का करें पालन

बीजेपी विधायक ने आगे कहा कि पुरानी बातों को याद किया जाए तो हमारे देश मैं कई क्रांतिकारियों ने देश की रक्षा के लिए न सिर्फ कारागार में अपना जीवन व्यतीत किया बल्कि अपने प्राणों की आहुति भी दी. हमें न तो अपने प्राणों की आहुति देना है और न ही कारागार में रहना है, हमें सिर्फ अपने समाज की रक्षा के लिए अपने घरों में रहना है. आने वाले 21 दिनों तक लॉकडाउन का पालन करेंगे तो अगले 21 सालों तक इसे याद किया जाएगा.

आने वाली पीढ़ियां हमारे कार्य के अनुसार हमें याद करेंगी. इस विषम परिस्थिति में जिला प्रशासन ने सभी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की है. मैं देश के प्रधानमंत्री प्रदेश के मुख्यमंत्री और अमेठी की सांसद और केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त करती हूं, जिन्होंने जिला प्रशासन को सुविधाओं से लैस किया है. जिला प्रशासन आपकी सेवा में तत्पर है. जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ विभाग, पुलिस विभाग और अन्य भी कर्मचारी अपनी जान-जोखिम में डालकर आपकी सेवा में तत्पर हैं.

सोशल मीडिया की भ्रामक सूचनाओं पर न करें विश्वास

इसके साथ ही अमेठी विधायक ने सोशल मीडिया पर चलने वाली भ्रामक अफवाहों संदेशों फोटो वीडियो से भी आम जनमानस को बचने की अपील की है. बीजेपी विधायक ने कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रामक संदेशों से दूर रहें. उस पर बहुत विश्वास न करें. प्रिंट और डिजिटल मीडिया के साथी आपको सही जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं. मैं उन सभी मीडिया के बंधुओं का भी धन्यवाद करती हूं. मैं खुद जिला प्रशासन के विभिन्न अधिकारियों से बातचीत कर रही हूं और स्मृति ईरानी जी ने भी कहा है कि जिला प्रशासन ने एक अलग योजना तैयार की है.

3 लोग विदेश से लौटे, उनकी जांच में कोराना नहीं मिला है: MLA

गरिमा सिंह ने कहा कि अभी तक हमारे जिले में कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. कुछ दिन पहले विदेश से लौटे 3 लोगों की जांच की गई थी, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. सभी ग्राम प्रधानों से लगातार बात की जा रही है. जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है.

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अमेठी विधानसभा की सीएचसी को चिन्हित किया गया है. हर विधानसभा में एक मोबाइल चिकित्सालय का भी प्रबंध किया गया है. जिसमें कई बीमारियों की दवाइयां और उनका इलाज सुनिश्चित हो सकेगा. लोगों की सुरक्षा के लिए मास्क और सैनिटाइजर देकर स्वास्थ्य सेविकाओं को घर भर भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

अमेठी Lockdown: सपा MLA ने 1000 लोगों में बांटा भोजन, कहा- कोई भूखा नहीं रहेगा

यूपी के इन 12 जिलों में मिले हैं COVID-19 के मरीज, नोएडा में सबसे ज्यादा 18

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading