अमेठी में 800 करोड़ का काम 100 दिन में किया: स्मृति ईरानी

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने गुरुवार को अपने अमेठी (Amethi) दौरे के दूसरे दिन जिले में बेहतर कार्य करने वाली आशा बहुओं को सम्मनित किया. साथ ही जवाहर नवोदय विद्यालय से जिले के 638 स्कूलों के लिए किचेन गार्डन स्कीम (Kitchen Garden Scheme) लॉन्च की.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2019, 12:54 PM IST
अमेठी में 800 करोड़ का काम 100 दिन में किया: स्मृति ईरानी
अमेठी दौरे के दूसरे दिन सांसद स्मृति ईरानी ने आशा बहुओं को सम्मानित किया.
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2019, 12:54 PM IST
अमेठी. केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने गुरुवार को अपने अमेठी (Amethi) दौरे के दूसरे दिन जिले में बेहतर कार्य करने वाली आशा बहुओं को सम्मनित किया. साथ ही जवाहर नवोदय विद्यालय से जिले के 638 स्कूलों के लिए किचेन गार्डन स्कीम (Kitchen Garden Scheme) लॉन्च की. ये किचेन गार्डन 95 लाख 70 हज़ार की लागत से तैयार होगा.

इस दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मैं यहां से सांसद हूं. यहां के लोगों ने मैसेज दिया कि उन्होंने सांसद नहीं दीदी को चुना है. मैंने बहनों को सम्मानित करते हुए उन्हें बधाई हो, दीदी कहा. ये लोग यशोदा से कम नहीं. इन्हें कहीं सम्मान नहीं मिलता, फिर भी ये अपना काम पूरी लगन से करती हैं. अगर ये बहनें अपने गांव में कुछ करवाना चाहती हैं तो मुझे आदेश दें, मैं अपनी संसद निधि से इनका कार्य करूंगी. ये बहनें मुझे सीधे या तो पत्र दें या तो cmo साहब के माध्यम से दें. बहनों का जो आदेश होगा, अगले 24 घंटे में उस पर काम शुरू होगा. जो भी काम कानून के दायरे में होगा, वो सब मैं इन बहनों के लिए करूंगीं. अभी तो 5-6 नम्बर पर है. पहले पर आने में जो भी मुझसे चाहिए मैं दूंगी.

100 दिन में कराए 210 कार्यक्रम: स्मृति

इस दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि इन 100 दिनों से 6 करोड़ से ज्यादा लोगो को किसान सम्मान निधि से जोड़ा गया है. आयुष्मान भारत के कार्ड को सभी तक पहुंचाने के लिए सीएमओ साहब अपना योगदान दें. स्मृति ईरानी ने कहा कि कृषि विज्ञान केंद्र के माध्यम से बच्चों को सीखने को मिलेगा. पिछले 100 दिन में मैंने अमेठी में 225 करोड़ की लागत के 210 कार्यक्रम कराए हैं. अमेठी में 550 करोड़ की लागत से रेलवे का काम हो रहा है. तो लगभग 800 करोड़ का काम 100 दिन में किया, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि अमेठी की जनता का साथ मुझे मिला है. अमेठी की जनता 24 घंटे मुझसे मिल सकती है. यहां की जनता कभी भी दिल्ली में आकर मुझसे कभी भी मिल सकती है.

किचन गार्डन से बच्चों काे बहुत लाभ होगा: गरिमा सिंह

इस मौके पर अमेठी की विधायक गरिमा सिंह ने कहा कि आशा सम्मेलन की बहनें जो आशा लेकर आई हैं, उनको पुरस्कार के रूप में कुछ तो मिलेगा ही. आशा बहुएं हमारे समाज की कितनी महत्वपूर्ण कड़ी हैं, ये सभी को पता है. सुई का कार्य सुई ही करती है और तलवार का काम तलवार ही करता है. आशा बहुओं ने वंश की वृद्धि में जो कार्य किया है वह सर्वोत्तम है. किचन गार्डन बच्चों के लिए बड़ा लाभदायक प्रोजेक्ट है, इससे बच्चो कों बहुत लाभ होगा.

रिपोर्ट: पप्पू पांडेय
Loading...

ये भी पढ़ें:

जब अमेठी में अचानक पान की दुकान पर पहुंचीं स्मृति ईरानी, खरीदा…
उन्नाव: हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट में टैंक फटा, कई गांव करवाए जा रहे खाली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 12:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...