अप्रैल में अमेठी दौरे पर जाएंगी स्मृति ईरानी, 10 हजार परिवारों को देंगी गाय की सौगात

स्मृति ईरानी अमेठी के दो दिवसीय दौरे के दौरान कांग्रेस के किले को ढहाने की कोशिश करेंगी, जिसमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को घेरने की कवायद तेज की जाएगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 28, 2018, 1:29 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 28, 2018, 1:29 PM IST
केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी मिशन 2019 की तैयारी के मद्देनजर अप्रैल माह में अमेठी का दौरा करेंगी. स्मृति ईरानी अमेठी के दो दिवसीय दौरे के दौरान कांग्रेस के किले को ढहाने की कोशिश करेंगी, जिसमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को घेरने की कवायद तेज की जाएगी. अमेठी दौरे के दौरान स्मृति ईरानी अमेठी लोकसभा के 10 हजार परिवारों को कावेरियन गायों की भी सौगात देगी.

रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की दो दिवसीय अमेठी दौरे की शुरूआत गाय वितरण कार्यक्रम से होगी, जो किसानों की आय बढ़ाने के साथ-साथ भाजपा को अमेठी के 10 हजार परिवारों से जोड़ने का माध्यम बनेंगी. किसानों को अच्छी नस्ल की गायें देने के लिए दूसरे प्रदेशों से मंगवाई गई हैं. इसकी शुरूआत अमेठी लोकसभा के सलोन विधानसभा से होगी.



अमेठी जिला भाजपा अक्ष्यक्ष उमा शंकर पाण्डेय ने स्मृति ईरानी के प्रयास सराहनीय बताते हुए कहा कि पहली बार लोकसभा के 10 हजार गरीब परिवारों को कावेरियन गायें मिलेंगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री की पहल पर गुजरात की उर्वरक कंपनी नर्मदा फर्टिलाइजर्स के सीएसआर फंड से जिले के किसानों के लिए गायें खरीद जाएंगी.

उन्होंने आगे बताया कि अमेठी लोकसभा के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो-दो हजार गायों का वितरण किया जाना है, जिसके लिए भाजपा कार्यकर्ता अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में लोगों को चिन्हित कर रहे है. इस काम में  नर्मदा कंपनी के वालंटियर व भाजपा संगठन के लोग भी लगाए गए हैं.

बताया जाता है अमेठी संसदीय क्षेत्र की पांचों विधानसभा क्षेत्रों से पशुपालन की इच्छा रखने वाले दो-दो हजार किसानों की खोज की जा रही है. प्राथमिकता ऐसे लोगों को गाय मुहैया कराने की है, जो अच्छी नस्ल की गाय पालने की इच्छा रखते हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...