होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Amethi : फिसलकर चलती ट्रेन की चपेट में आने को थी महिला, तभी फरिश्ता बनकर आया TTE

Amethi : फिसलकर चलती ट्रेन की चपेट में आने को थी महिला, तभी फरिश्ता बनकर आया TTE

सीसीटीवी में कैद हुईं एक महिला की जान बचाने की तस्वीरें.

सीसीटीवी में कैद हुईं एक महिला की जान बचाने की तस्वीरें.

रेलवे स्टेशनों पर चेतावनी और आम तौर से भी हिदायत दी जाती है कि चलती ट्रेन में चढ़ना जान का जोखिम है. अमेठी रेलवे स्टेशन ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – आदित्य कृष्ण

    अमेठी. पंजाब मेल एक्सप्रेस (Punjab Mail Express) से यात्रा कर रही एक महिला के लिए एक टीटीई (Traveling Ticket Examiner) फरिश्ते के रूप में आया और महिला को मौत के मुंह से निकाल लिया. रेलवे स्टेशन पर अचानक हुई इस घटना से मौके पर देखते ही देखते भारी भीड़ जमा हो गई और ट्रेन रुकवाने तक की नौबत आई. सुरक्षा के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में भी यह पूरा घटनाक्रम कैद हो गया. सोमवार को पंजाब मेल (Amritsar-Howrah Express) से एस-4 डिब्बे में सफर कर रही एक 60 वर्षीय महिला के साथ हुई इस घटना के बाद उसे सकुशल रवाना कर दिया गया.

    कहते हैं ‘जाको राखे साइयां मार सके ना कोय’ यह कहावत अमेठी रेलवे स्टेशन की घटना पर चरितार्थ होती दिखी. अमेठी रेलवे स्टेशन पर जैसे ही ट्रेन रुकी, खाने पीने का कुछ सामान लेने के लिए उतरी महिला इसी बीच चल पड़ी ट्रेन पकड़ने की जल्दबाज़ी में संतुलन बिगड़ने से फिसल गई थी. महिला का पांव ट्रेन के नीचे आने ही वाला था कि टीटी राजेन्द्र सिंह ने महिला को खींचकर सुरक्षित निकाल लिया. बताया जा रहा है कि ट्रेन रोककर महिला को आगे की यात्रा के लिए सुरक्षित रवाना कर दिया गया. हालांकि महिला की पहचान नहीं हो सकी.

    आपके शहर से (अमेठी)

    अमेठी
    अमेठी

    हर कोई कर रहा सिंह की तारीफ

    घटना के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई थी. स्टेशन पर मौजूद लोग टीटी राजेन्द्र सिंह की इस बुद्धि, तत्परता और बहादुरी की सराहना कर रहे हैं. सिंह ने कहा रेलवे यात्रियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है और उसी ज़िम्मेदारी को उन्होंने निभाया. यात्रियों से मेरी यह अपील है कि जान का जोखिम न लें और अपनी सुरक्षा को प्राथमिकता दें.

    रेलवे स्टेशन पर तैनात सहयोगी टीटी कृष्ण कुमार सिंह ने बताया अमेठी रेलवे स्टेशन पर यह पहली बार किसी महिला के साथ ऐसी घटना हुई है. ‘हम रेलवे स्टेशन पर पूछताछ के लिए बैठे थे. इस दौरान यह हादसा हो गया और राजेन्द्र सिंह ने महिला को हादसे से बचा लिया. महिला को बचाने के दौरान उन्हें मामूली चोट आई, फिर भी हमें खुशी है कि एक बड़ा हादसा टाल दिया गया.’

    Tags: Amethi news, CCTV, Railway Station

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें