CCTV की निगरानी में हो रही है अमेठी में बेरोज़गार युवाओं के लिए सेना भर्ती
Amethi News in Hindi

CCTV की निगरानी में हो रही है अमेठी में बेरोज़गार युवाओं के लिए सेना भर्ती
सीसीटीवी की निगरानी में हो रही भर्ती प्रक्रिया की फोटोग्राफी भी कराई जा रही है

अमेठी (Amethi) त्रिशुण्डी स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में चल रही सेना भर्ती (Army recruitment) की सीसीटीवी (cctv) से निगरानी की जा रही है. इस भर्ती में अमेठी एआरओ के सभी 13 जनपदों के बेरोज़गार युवा (unemployed youth) शामिल हो रहे हैं. 17 नवंबर तक चलने वाली भर्ती में 81 हज़ार से ज्यादा युवा शामिल हो रहे हैं.

  • Share this:
अमेठी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) में सोमवार से बड़े पैमाने पर सेना की भर्ती (Army recruitment) हो रही है. आपको बता दें कि अमेठी एआरओ के अंर्तगत आने वाले 13 जनपदों अमेठी, सुल्तानपुर, कौशाम्बी, महराजगंज, बस्ती, अम्बेडकर नगर, कुशीनगर आदि के बेरोजगार युवाओं के लिये भारतीय सेना आर्मी भर्ती रैली कर रोजगार के भरपूर अवसर दे रही है. पूर्व में अमेठी के युवाओं को सेना भर्ती रैली में शामिल होने के लिए पास के ज़िलों में जाना पड़ता था. अबकी बार अमेठी में इस आयोजन के चलते करीब 81 हजार अभ्यर्थी इसमे शामिल हो रहे हैं.

ये है प्रक्रिया
वहीं भर्ती प्रक्रिया को लेकर भर्ती अधिकारी कर्नल एनएस मान का कहना है कि सीआरपीएफ सेन्टर अमेठी में निष्पक्ष भर्ती की जा रही है. इस भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं को रात 12 बजे तक कैम्प अंदर कर दिया जाता है. सबसे पहले 1600 मीटर की दौड़ निर्धारित समय के तहत पास करना होगा फिर बीम और लम्बी कूद पास करना होगा उसके बाद फिर लम्बाई, वजन और सीने का नाप पास करना होगा उसके फिर मेडिकल परीक्षण किया जाएगा. इन सभी प्रक्रिया से सफल होने के बाद इन युवाओं को लिखित परीक्षा पास करने के बाद और आर्मी भर्ती के नियामों को देखते हुऐ उसे सेना के योग्य उम्मीदवार माना जायेगा.

CCTV की निगरानी में हो रही भर्ती
प्रदेश के 13 जनपदों के 81 हजार 40 अभ्यर्थी जिनका रजिस्ट्रेशन हुआ है, इस भर्ती में शामिल हो रहे हैं. 4 नवम्बर से शुरू हुई भर्ती 17 नवम्बर तक चलेगी. जानकारी के लिये आपको बता दें कि पहले अमेठी के नाम की भर्ती दूसरे जनपदों में होती थी, लेकिन स्मृति ईरानी की सक्रियता के चलते यह भर्ती अमेठी मे हो पा रही है. इस भर्ती का मकसद है ज्यादा से ज्यादा से ज्यादा रोजगार देना है. भर्ती अफसर कर्नल एस एन मान ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से निष्पक्ष तरीके से कराई जा रही है. सीसीटीवी की निगरानी में हो रही भर्ती प्रक्रिया की फोटोग्राफी भी कराई जा रही है. अमेठी में चल रही सेना भर्ती को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किेए हैं. यहां डॉग स्क्वॉड की मदद से सामान की तलाशी ली जा रही है तो घुड़सवार पुलिसकर्मी चप्पे चप्पे पर तैनात किए गए हैं. ये भर्ती अमेठी के त्रिशुण्डी स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में चल रही है.



ये भी पढ़ें -
यह सच है कि राजीव गांधी ने ही बाबरी मस्जिद के ताले खुलवाने के आदेश दिए थे: ओवैसी

मथुरा: जमीन विवाद में पिता बना कंस, 3 एकड़ भूमि के लिए बेटे को हवा में उठाकर फेंका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading