Home /News /uttar-pradesh /

अमेठी: सीएम योगी के राहुल गांधी पर दिए बयान पर कांग्रेस ने किया कटाक्ष

अमेठी: सीएम योगी के राहुल गांधी पर दिए बयान पर कांग्रेस ने किया कटाक्ष

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी. Photo: ETV/News18

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी. Photo: ETV/News18

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने सीएम योगी द्वारा राहुल गांधी पर दिए गए बयान को लेकर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा​ कि राहुल गांधी ने इस देश को एक नई सोच और नई विचारधारा दी है.

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय अमेठी दौरे पर हैं. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी भी अमेठी पहुंचे हुए हैं.

    सोमवार को प्रमोद तिवारी ने सीएम योगी द्वारा राहुल गांधी पर दिए गए बयान को लेकर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा​ कि राहुल गांधी ने इस देश को एक नई सोच और नई विचारधारा दी है.

    उन्होंने कहा कि राहुल गांधी घृणा की राजनीति से दूर रहने की बात करते हैं, जो गांधी जी का मानना था. उससे पहले राजीव गांधी की पीढ़ी थी, जिन्होंने संचार क्रांति को बढ़ावा दिया और उसके जनक हैं.

    तमाम तरह के विधेयक राजीव गांधी की देन हैं. सूचना क्रांति की ही देन है कि दुनिया में भारत पांचवीं बड़ी शक्ति के रूप में उभरा है. वहीं तीसरी पीढ़ी इंदिरा गांधी की बात करें तो उन्होंने हरित क्रांति की शुरुआत की. इससे भारत को दूसरे देशों पर निर्भर नहीं होना पड़ता. चौथी पीढ़ी की बात करें तो आज जवाहर लाल नेहरू और महात्मा गांधी नहीं होते आज भारत की जनता आजादी की सांस नहीं ले रही होती.

    प्रमोद तिवारी ने कहा कि प्रदेश के मुखिया चार बार से एमपी हैं और उन्होंने गोरखपुर के लिए क्या किया है. इसका जवाब दें. वह जब सत्ता में थे और गुरु जी भी सांसद थे. गोरखपुर और अमेठी की तुलना कर लें यहां कितना विकास हुआ है और वहां कितना विकास हुआ है.

    गांधी परिवार सकारात्मक राजनीति करने वाला परिवार है ना कि नकारात्मक. वही राहुल के दौरे को लेकर कहा कि ये दौरा एक सांसद का अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा है. ये गांधी नेहरू परिवार की परंपरा रही है कि वो क्षेत्र से हमेशा जुड़े रहते हैं.

    बता दें कि गोरखपुर में सीएम योगी ने राहुल गांधी के लिए कहा था कि सकारात्मक राजनीति ना केवल उन्हें पहचान देगी बल्कि लोकतंत्र को मजबूत करेगी. योगी ने राहुल गांधी को सलाह दी कि नकारात्मक राजनीति छोड़ कर अमेठी के विकास पर वह ध्यान दें. उन्होंने कहा​ कि 4 पीढ़ी से अमेठी का प्रतिनिधित्व किए जाने के बावजूद अमेठी का अपेक्षित विकास नहीं कर पाए हैं अगर उधर ध्यान देंगे तो उन्हीं के हित में होगा.

    (रिपोर्ट: पप्पू पांडेय)

    Tags: Congress, अमेठी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर