होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अमेठी से नामांकन करने के बाद बोले राहुल- सुप्रीम कोर्ट ने माना राफेल सौदे में हुआ है भ्रष्टाचार

अमेठी से नामांकन करने के बाद बोले राहुल- सुप्रीम कोर्ट ने माना राफेल सौदे में हुआ है भ्रष्टाचार

राहुल गांधी

राहुल गांधी

नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी ने राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट से आए फैसले पर मीडिया से बात की और कहा कि कोर्ट न ...अधिक पढ़ें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की परंपरागत सीट अमेठी से बुधवार को चौथी बार अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान राहुल के साथ मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी और बहनोई रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे. राहुल पहली बार 2004 में अमेठी से चुनाव जीत कर लोकसभा पहुंचे थे. नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर से राफेल सौदे को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है. इसके साथ ही राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी को एक बार फिर से भ्रष्टाचार के मामले पर खुली बहस करने की चुनौती भी दी.

    बता दें कि राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की आपत्तियों को खारिज करते हुए राफेल मामले में रिव्यू पिटिशन पर नए दस्तावेज के आधार पर सुनवाई का आदेश दिया है. इसे केंद्र सरकार के लिए एक झटका के तौर पर देखा जा रहा है.

    इससे पहले नामांकन दाखिल करने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष ने अमेठी में एक रोड शो भी किया. रोड शो की शुरुआत गौरीगंज के वी मार्ट से हुई और यह कलेक्ट्रेट तक चली. रोड शो में भारी भीड़ के कारण शहरवासियों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा.

    रोड शो में राहुल के साथ-साथ प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और उनके दोनों बच्चे भी शामिल हुए. इस रोड शो में पहली बार कांग्रेस के घोषणापत्र में किए गए वादे 'न्याय' से जुड़े झंडे लहराते हुए नजर आए. इस योजना के तहत पार्टी ने वादा किया है कि सत्ता में आने के बाद गरीब परिवार को 72 हजार रुपए सालाना दिया जाएगा.

    राहुल गांधी इस बार दो जगह से चुनाव लड़ रहे हैं. केरल की वायनाड सीट से वो 4 अप्रैल को ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं. यह पहला मौका है जब राहुल गांधी अमेठी के अलावा किसी अन्य सीट से भी चुनाव लड़ रहे हों. इससे पहले 2004, 2009 और 2014 में वे अमेठी से चुनकर ही संसद के नीचले सदन में पहुंचे थे.

    यह भी पढ़ें- 'हारने के बाद भी अमेठी की जनता के लिए किया काम लेकिन राहुल गांधी 15 साल से लापता'

    यह भी पढ़ें- ग्राउंड रिपोर्ट: क्या दलित वोटरों के सहारे पार हो पाएगी गठबंधन की नाव?

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    आपके शहर से (अमेठी)

    अमेठी
    अमेठी

    Tags: Amethi news, Amethi S24p37, Congress, Lok Sabha Election 2019, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, Robert vadra, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें