कांग्रेसजनों से सीधे संवाद के लिए राहुल गांधी ने अमेठी में लॉन्च ​किया शक्ति प्रोजेक्ट

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच की दीवार तोड़ने के लिए एक परिवार बनाकर शक्ति आया है. बाद में इसे आम जनता के लिए भी खोला जाएगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 4, 2018, 2:47 PM IST
कांग्रेसजनों से सीधे संवाद के लिए राहुल गांधी ने अमेठी में लॉन्च ​किया शक्ति प्रोजेक्ट
अमेठी के फुरसतगंज में 'प्रोजेक्ट शक्ति' के बारे में जानकारी देते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. Photo: Facebook
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 4, 2018, 2:47 PM IST
दो दिन के अमेठी दौर पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को फुरसतगंज में कांग्रेसजनों के लिए शक्ति प्रोजेक्ट लॉन्च किया. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता की आवाज सबसे ज्यादा जरूरी होती है. कांग्रेस पार्टी की शक्ति आम जनता और कार्यकर्ता है. जो आम जनता और कार्यकर्ता का रिश्ता है, वह शक्ति है. इस प्रोजेक्ट के माध्यम से कांग्रेसजन पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी हासिल कर सकेंगे, साथ ही अपनी आवाज शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचा सकेंगे.

ये भी पढ़ें: अमेठी में बोले राहुल गांधी: बुलेट ट्रेन नहीं, वह मैजिक ट्रेन है और कभी नहीं बनेगी 

राहुल गांधी ने कहा कि चाय की दुकान पर आप हमारी बात करते हो, वह हमारी शक्ति है. नेता की आवाज़ सुनाई देती है. कार्यकर्ता की आवाज़ सुनाई नहीं देती. राजस्थान में हमने 2 लाख कार्यकर्ताओं को जोड़ा, वह हमारी शक्ति है. राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जिले में कोई आपको दबाता है तो आप शक्ति में लिखेंगे तो कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी होगी. हमारा आपका रिश्ता मजबूत होगा. यह मजबूत रिश्ता बनाने के लिए शक्ति को बनाया गया है. कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच की दीवार तोड़ने के लिए एक परिवार बनाकर शक्ति आया है. उसके बाद इसे आम जनता के लिए भी खोला जाएगा. हम सब मिलकर कांग्रेस पार्टी के लिए लड़ाई लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के गढ़ अमेठी में राहुल गांधी को घेरने में जुटी बीजेपी, बनाया ये प्लान


 

क्या है शक्ति प्रोजेक्ट


शक्ति प्रोजेक्ट को हर कांग्रेस कार्यकर्ता की आवाज बताया गया है. इसके तहत कांग्रेस की कोशिश है कि हर कार्यकर्ता से वह सीधे जुड़े. यह प्रोजेक्ट बूथ से लेकर हर ब्लॉक, गांव, शहर और जिले में कांग्रेस की आवाज बनेगा. इसके तहत एक नंबर दिया गया है, जिसमें रजिस्ट्रेशन कर कांग्रेस कार्यकर्ता सीधे पार्टी हाईकमान से जुड़ जाएंगे. इसके बाद वह अपना संदेश, सुझाव सीधे कांग्रेस नेतृत्व को पहुंचा सकेंगे. देश और प्रदेश के दूसरे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जुड़ सकते हैं, संवाद स्थापित कर सकते हैं. इसके माध्यम से कांग्रेस नेतृत्व की गतिविधियों की जानकारी मिलती रहेगी.

(रिपोर्ट: पप्पू पांडेय)

ये भी पढ़ें: 

2019 रण के लिए यूपी में खिंचीं तलवारें, बीजेपी और कांग्रेस उतरीं मैदान में

मदरसों में ड्रेस कोड पर आजम खान ने कहा- न मानने वालों को क्या सजा मिलेगी यह भी बता दें
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर