राहुल गांधी ने कहा, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का मुख्यमंत्री बनवाने का काम करेंगी प्रियंका

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का मुख्यमंत्री बनवाने का काम करेंगी.अगले विधानसभा चुनाव में यूपी में कांग्रेस का मुख्यमंत्री होगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 24, 2019, 11:12 AM IST
राहुल गांधी ने कहा, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का मुख्यमंत्री बनवाने का काम करेंगी प्रियंका
राहुल गांधी फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: January 24, 2019, 11:12 AM IST
बहन प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव बनाए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का शासन अब कांग्रेस के मुख्यमंत्री के पास होगा. अगले विधानसभा चुनाव में यूपी में कांग्रेस पार्टी अपना मुख्यमंत्री बनाएगी. बुधवार को अमेठी में कार्यकर्ताओं के बीच राहुल गांधी ने कहा, ‘मैंने प्रियंका को उत्तर प्रदेश का महासचिव बना दिया है. अब वह यहां पर कांग्रेस का सीएम बनवाने का काम करेंगी.’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी पूरी ताकत के साथ उत्तर प्रेदश में चुनाव लड़ेगी. वहीं बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेकेंगे. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने 15 लाख करोड़ रुपये देश के 15 प्रभावशाली लोगों को बांट दिया और देश की जनता को धोखा दिया. राहुल ने कहा कि मोदी सरकार 626 करोड़ रुपये का हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये में खरीदे. कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐलान किया कि इस बार कांग्रेस पार्टी की सरकार आई तो 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा.



गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा दांव चलते हुए बुधवार को प्रियंका गांधी को ईस्ट यूपी महासचिव नियुक्त किया. प्रियंका गांधी फरवरी के पहले सप्ताह में अपना कार्यभार संभालेंगी. इसके अलावा कांग्रेस ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल को पार्टी महासचिव बनाया गया. वह कर्नाटक के प्रभारी बने रहेंगे. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी यूपी की कमान सौंपी गई है. उधर, गुलाम नबी आजाद से यूपी का प्रभार वापस ले लिया गया, वे अब हरियाणा का प्रभार संभालेंगे.

ये भी पढ़ें- 

आंकड़े बताते हैं कि यूपी में धमाकेदार होगी प्रियंका गांधी की राजनीतिक एंट्री

प्रियंका गांधी को क्यों नहीं मिला पूरा उत्तर प्रदेश? कांग्रेस नेताओं ने बताई ये बड़ी वजह

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...