• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • AMETHI CORONA INFECTION BREAKS ALL RECORDS IN AMETHI 33 POSITIVE PATIENTS ARRIVED IN A DAY UPPP UPAS

ग्रीन जोन रहे अमेठी में कोरोना संक्रमण ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में आए 33 पॉजिटिव मरीज

अमेठी में एक साथ 33 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं.

5 मई के बाद अमेठी (Amethi) में लगातार मरीजों का आंकड़ा बढ़ने लगा और 25 मई तक मरीजों की संख्या 47 पहुंच गई थी. ताजा जांच रिपोर्ट में 33 मरीजों के एक साथ कोरोना पाज़िटिव मिलने के बाद कुल मरीजों की संख्या 80 हुई है, इनमें 9 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश का अमेठी (Amethi) जिला महीनों से ज्यादा समय तक ग्रीन जोन (Green Zone) और कोरोना फ्री डिस्ट्रिक्ट (Corona Free District) की श्रेणी में शुमार रहा लेकिन लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) के 9वें दिन यानी मंगलवार को अमेठी जिले में एक साथ 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज मिलने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमें में हड़कम्प मच गया.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सभी मरीजों को आईसोलेशन के लिए भेजने की तैयारी शुरू कर दी है और पॉजिटिव मिले सभी मरीजों को जिला अस्पताल में बनाए गए L1 कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया गया है. यहां सभी का उपचार किया जा रहा है. इन पाजिटिव मरीजो में से 12 से ज्यादा मुम्बई से आए प्रवासी मजदूरों के साथ अन्य प्रान्तों से आए मजदूर शामिल हैं.

अमेठी डीएम ने इसकी पुष्टि की है. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 71 पहुंच गई है. वहीं 9 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. अमेठी डीएम ने बताया कि लखनऊ के एसजीपीजीआई से मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट आई है. इसमें कुल 33 मरीज पाजिटिव पाए गए हैं.

इन ब्लाकों के रहने वाले हैं ये संक्रमित मरीज

मंगलवा को मिले मरीजों में जिले के गौरीगंज में 6, सिंहपुर ब्लॉक में 6, जगदीशपुर ब्लॉक में 4, भेटुआ ब्लॉक में 4, शुकुलबाजार ब्लॉक में 4, जामो ब्लॉक में 3, शाहगढ़ और मुसाफिरखाना ब्लाक में दो-दो व तिलोई और संग्रामपुर ब्लॉक में एक-एक केस पाए गए हैं.

इलाकों को सील करने के साथ प्रशासन करा रहा सुरक्षा के इंतजाम

5 मई के बाद अमेठी में लगातार मरीजों का आंकड़ा बढ़ने लगा और 25 मई तक मरीजों की संख्या 47 पहुंच गई थी. ताजा जांच रिपोर्ट में 33 मरीजों के एक साथ कोरोना पाज़िटिव मिलने के बाद कुल मरीजों की संख्या 80 हुई है, इनमें 9 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. जिसके बाद अमेठी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 71 है. फिलहाल अमेठी के जिन इलाकों में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, उन इलाकों को पूरी तरीके से सील करने के साथ उन इलाकों में सैनिटाइजेशन का काम कराया जा रहा है.

साथ ही डोर टू डोर स्वास्थ्य कर्मी और नोडल अधिकारियों की ड्यूटी लगाकर सर्वे भी कराया जा रहा है. आवश्यक कार्यों को छोड़कर पूरे इलाके में सभी के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही प्रशासन पूरे जनपद के साथ कोरोना वायरस संक्रमित इलाकों में विशेष सुरक्षा बरत रहा है, जिससे भविष्य में संक्रमण का खतरा न बढ़े.

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी का यह फॉर्मूला रहा 'हिट', उद्यमियों ने मांगे 5 लाख वर्कर

गर्मी के लिहाज से अगले 48 घंटे हैं UP पर भारी, टूट सकते हैं रिकॉर्ड
First published: