अपना शहर चुनें

States

Covid-19: अमेठी की महिला ग्राम प्रधान पूनम बनी मिसाल, खुद उठाएंगी राशन का खर्च

अमेठी की महिला ग्राम प्रधान पूनम पांडेय ने राशन बंटवाने का फैसला किया है, (प्रतीकात्मक तस्वीर)
अमेठी की महिला ग्राम प्रधान पूनम पांडेय ने राशन बंटवाने का फैसला किया है, (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेठी की महिला ग्राम प्रधान पूनम पांडेय ने गरीबों के लिए नि:शुल्क राशन बंटवाने का फैसला लिया है. महिला ग्राम प्रधान का मानना है कि कोरोना महामारी से लॉकडाउन में लोगों के काम बंद है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • Share this:
अमेठी. केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी (Amethi MP Smriti Irani) के संसदीय क्षेत्र अमेठी उन भाग्यशाली जिलों में है जो अब तक कोरोना जीरो डिस्ट्रिक्ट (Corona Zero District) के श्रेणी में है. यह श्रेणी बरकरार रहे इसके लिए यहां के डीएम-एसपी सड़कों पर कोरोना योद्धा के रूप में नजर आ रहे हैं. इसी बीच अमेठी की महिला ग्राम प्रधान पूनम पांडेय (Poonam Pandey) ने गरीबों के लिए नि:शुल्क राशन बंटवाने का फैसला लिया है. महिला ग्राम प्रधान का मानना है कि कोरोना महामारी से लॉकडाउन में लोगों के काम बंद है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्राम प्रधान ने बताया कि उनके द्वारा लोगों को राहत पहुंचाने का फैसला लिया गया है.

नि:शुल्क वितरित होगा राशन

अमेठी में पूनम पाण्डेय पहली महिला ग्राम प्रधान है जो गरीबों के लिए इस आर्थिक, सामाजिक और कोरोना वायरस की जंग के संकट में संजीवनी का काम कर रही हैं. अलग-अलग जनप्रतिनिधि लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं तो महिला ग्राम प्रधान पूनम पांडेय भी गांव के कोटेदार से बात करके गांव में गरीबों को निशुल्क राशन देने की बात कही है. इसके साथ ही वह राशन पर आने वाले खर्च को खुद कोटेदार को चुकाएगी.



दिलचस्प बात यह है कि सरकार द्वारा अंत्योदय कार्डधारकों को नि:शुल्क राशन की व्यवस्था की गई है लेकिन उसके अलावा अन्य ग्रामीणों को भी खाद्य सामग्री मिलने में कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए यह अच्छी व्यवस्था महिला ग्राम प्रधान के सहयोग से सोनारीकनू और बेलखरी गांव के सभी ग्रामीणो के लिए लागू की गई है.
ग्रामीण भी कर रहे हैं सराहना

इस पहल को लेकर महिला ग्राम प्रधान का कहना है कि सरकार द्वारा अंतोदय कार्ड धारकों के साथ जॉब कार्ड धारकों को नि:शुल्क राशन मुहैया कराने की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा अन्य ग्रामीणों को कोई दिक्कत ना हो इसलिए सभी ग्रामीण कार्ड धारकों को हमारी तरफ से नि:शुल्क राशन उपलब्ध कराया जाएगा. इसके साथ ही ग्रामीण भी ग्राम प्रधान की सराहना कर रहें है.

ग्रामीणों का भी कहना है कि उन्हें ग्राम प्रधान के सहयोग से नि:शुल्क राशन मुहैया कराया जा रहा है. फिलहाल अमेठी में कोरोना वायरस जंग में हर जनप्रतिनिधि मदद के लिए सामने आ रहा है. इसी बीच अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी की पहली महिला ग्राम प्रधान पूनम पांडेय अमेठी के लोगों के लिए नजीर बनी है और कोरोना योद्धा के रुप मे सामने आई है.

ये भी पढ़ें: क्वारंटाइन के दौरान अगर कोई भागा तो तय होगी DM-SP की जवाबदेही: सीएम योगी

गाजियाबाद अभद्रता केस में तबलीगी जमात के लोगों पर NSA, महिलाओं की ड्यूटी नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज