अमेठीः दलित छात्रा की गला रेतकर हत्या, गुस्साए परिजनों ने किया प्रदर्शन

बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा नीतू अपने सहेलियों के साथ गांव में नौटंकी देखने गई थी और देर रात करीब दो बजे नीतू सहेलियों के साथ घर के लिए निकली, लेकिन पूरी रात घर नहीं पहुंची

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 12, 2018, 3:29 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 12, 2018, 3:29 PM IST
अमेठी जिले में बुधवार को एक दलित छात्रा की गला काटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. छात्रा की हत्या से नाराज सैकड़ों ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख प्रदर्शन किया. हंगामे के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर छात्रा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और एहतियातन गांव में कई थानों की फोर्स और पीएसी को तैनाती कर दी है.

रिपोर्ट के मुताबिक वारदात संग्रामपुर थाना क्षेत्र के नैनहा बर्तली गांव में हुआ, जहां बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा नीतू अपने सहेलियों के साथ गांव में नौटंकी देखने गई थी और देर रात करीब दो बजे नीतू सहेलियों के साथ घर के लिए निकली, लेकिन पूरी रात घर नहीं पहुंची. बताते हैं सुबह जंब ग्रामीण शौच के लिए खेतो की तरफ गए तो गेंहू के खेत में नीतू की खून से लथपथ लाश पड़ी मिली.

छात्रा की लाश खेत में देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया और हजारों की संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए. सूचना मिलते ही संग्रामपुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और छात्रा के शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने हत्यारों की गिरफ्तारी तक शव को सड़क पर रख प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. ग्रामीणों के हंगामा की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक फोरेंसिक टीम को लेकर मौके पर पहुंच गए और काफी मशक्कत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

दलित छात्रा की हत्या को लेकर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि छात्रा की हत्या की गई है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की गहनता से जांच की जा रही है और जल्दी ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...