Home /News /uttar-pradesh /

अमेठी में अमित शाह के शक्ति प्रदर्शन के पीछे यह है बीजेपी की रणनीति!

अमेठी में अमित शाह के शक्ति प्रदर्शन के पीछे यह है बीजेपी की रणनीति!

अमित शाह

अमित शाह

अब पार्टी 2019 के लोकसभा चुनावों के तहत कांग्रेस के इस अभेद्य किले को ढहाने की तयारी में है.

    अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी ने कांग्रेस के गढ़ अमेठी में शक्ति प्रदर्शन कर एक बात साफ कर दी है पार्टी किसी भी सूरत में इस हाई-प्रोफाइल सीट को कमतर नहीं आंक रही और 2019 में इसे जीतने के लिए कोई को कसर नहीं छोड़ेगी.

    दरअसल 2014 में बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी भले ही चुनाव हार गईं थीं, लेकिन उन्होंने राहुल गांधी के जीत का अंतर करीब एक लाख वोट कर दिया था. जबकि इससे पहले यह जीत का अंतर तीन लाख से ज्यादा वोटों का होता था. अब पार्टी 2019 के लोकसभा चुनावों के तहत कांग्रेस के इस अभेद्य किले को ढहाने की तयारी में है.

    अमूमन यह देखने को मिलता रहा है है कि दिग्गजों के गढ़ में विपक्षी पार्टियां जीत के लिए उतना जोर नहीं लगाती हैं, लेकिन अमेठी इस सीट को लेकर अब ऐसा नहीं होने वाला. सूबे की अन्य लोक सभा सीटों की तरह ही बीजेपी अमेठी को लेकर पूरी जोर आजमाइश में जुटी है.

    यही वजह है कि अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहली बार अमेठी पहुंचे और गांधी-नेहरु परिवार पर जमकर निशाना साधा. अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के तीन साल का जवाब मांगने वाले और गुजरात विकास मॉडल का माखौल उड़ाने वाले राहुल गांधी से अमेठी की जनता तीन पीढ़ियों का हिसाब मांग रही है.

    इतना ही नहीं अपने भाषण के समापन में शाह ने कहा, “आपने एक परिवार पर 60 साल तक भरोसा किया. एक बार मोदीजी पर भी भरोसा कीजिये, आपको कभी पछताना नहीं पड़ेगा.”

    बीजेपी के लिए अमेठी जीतना इसलिए भी महतवपूर्ण है क्योंकि यह सीट गांधी-नेहरु परिवार की पारम्परिक सीट रही है. कुछ दिनों में राहुल गांधी ताजपोशी कांग्रेस अध्यक्ष पद पर हो जाएगी. लिहाजा अगर बीजेपी इस सीट को जीत लेती है तो पूरे देश में यह संदेश भी देने में कामयाब रहेगी कि पार्टी का अध्यक्ष ही खुद अपनी सीट नहीं बचा सका.

    बीजेपी की रणनीति साफ़ है. वह कांग्रेस हाईकमांड को अमेठी में फंसकर देश को संदेश देना चाहती है कि इस पार्टी की हालत इतनी खराब है कि वह अपने गढ़ को ही नहीं बचा पा रही है.

    (रिपोर्ट: मनमोहन राय, पॉलिटिकल एडिटर, ईटीवी यूपी)

    Tags: Amethi news, Amit shah, BJP, Congress, Rahul gandhi, अमेठी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर