लाइव टीवी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी में कई योजनाओं का करेंगी लोकार्पण, गंगा यात्रा में भी होंगी शामिल

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2020, 9:52 PM IST
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी में कई योजनाओं का करेंगी लोकार्पण, गंगा यात्रा में भी होंगी शामिल
स्मृति ईरानी (फ़ाइल फोटो)

अमेठी सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के द्वारा जिस किसान कल्याण केंद्र का उद्घाटन किया जाएगा उसे 85.43 लाख की लागत से उत्तर प्रदेश राज्य सहकारी निर्माण संघ लिमिटेड द्वारा निर्मित किया गया है....

  • Share this:
अमेठी. केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी (Union Minister and Amethi MP Smriti Irani) गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) पहुंचेंगी. स्मृति ईरानी (Smriti Irani) सुबह 10:00 बजे सबसे पहले अमेठी के भेटुआ ब्लॉक परिसर में सांसद निधि के दर्जनों से अधिक कार्यों का लोकार्पण करेंगी इसके साथ ही ब्लॉक परिसर में ही किसान कल्याण केंद्र का उद्घाटन भी करेंगीं. अमेठी से स्मृति ईरानी प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जाएंगीं और वहां काला कांकर में गंगा यात्रा में शामिल होंगी. वहां से उनका काफिला सीधे रायबरेली (Rae Bareli) के लिए रवाना होगा जहां लालगंज में गंगा यात्रा (Ganga yatra) में शामिल होने के बाद सीधे लखनऊ (Lucknow) के लिए वापसी करेंगी.

जिला प्रशासन जुटा है तैयारी में
केंद्रीय मंत्री और सांसद श्रीमती स्मृति जुबिन ईरानी के आगामी दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. सांसद स्मृति के 30 जनवरी के अमेठी भ्रमण कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार ने बुधवार को ब्लॉक भेटुआ स्थित नवनिर्मित किसान कल्याण केंद्र का निरीक्षण किया और अपने मातहतों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए.

बताते चलें कि अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के द्वारा जिस किसान कल्याण केंद्र का उद्घाटन किया जाएगा उसे 85.43 लाख की लागत से उत्तर प्रदेश राज्य सहकारी निर्माण संघ लिमिटेड द्वारा निर्मित किया गया है. प्रशासनिक अमला केन्द्रीय मंत्री के कार्यक्रम को सफल बनाने में जोर शोर से जुट गया है. मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पाण्डेय समेत तमाम जिला स्तरीय अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लेने में जुटे हैं. रायबरेली के लालगंज से गंगा यात्रा में शामिल होने राजनीतिक अटकलबाजी भी तेज है क्योंकि रायबरेली कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है.

ये भी पढ़ें- फूलन देवी हत्या के बाद हुई आगजनी मामले में पूर्व विधायक को 10 साल की सजा...

योगी सरकार के मंत्री बोले- पढ़े-लिखे लोग करते हैं माहौल खराब, नेता का पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं
अखिलेश यादव की BJP को नसीहत- धमकी देने की जगह 'राजधर्म' निभाए सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 9:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर