अपना शहर चुनें

States

DM अमेठी की अनोखी पहल, 'पढ़े-अमेठी, बढ़े-अमेठी’ कार्यक्रम का किया शुभारंभ

अनोखी पहल से छात्रों में बढ़ेगी पढ़ाई की लगन.
अनोखी पहल से छात्रों में बढ़ेगी पढ़ाई की लगन.

अमेठी के नये जिलाधिकारी अरुण कुमार (Arun Kumar) ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (Government Girls Inter College) से एक अनोखी पहल शुरू की. इस कार्यक्रम का नाम 'पढ़े-अमेठी, बढ़े-अमेठी' है.

  • Share this:
अमेठी. उत्‍तर प्रदेश के अमेठी जनपद के नवागत जिलाधिकारी अरुण कुमार (Arun Kumar) ने गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (Government Girls Inter College) से एक अनोखी पहल की. डीएम ने 'पढ़े-अमेठी, बढ़े-अमेठी' कार्यक्रम की शुरुआत की. जबकि उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम की शुरुआत का मुख्य उद्देश्य है कि छात्र-छात्रा पढ़ाई के प्रति जागरुक हों और उनमें पढ़ाई की रुचि बढ़े. साथ ही डीएम अरुण कुमार ने कहा कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत सभी स्कूलों में छात्र-छात्राएं (Students) एक साथ बैठकर एक घंटा किसी भी विषय पर पढ़ाई के साथ चर्चा करेंगे.

अनोखी पहल से छात्रों में बढ़ेगी पढ़ाई की लगन
जिला विद्यालय निरीक्षक नंदलाल गुप्ता ने बताया कि पढ़े-अमेठी, बढ़े-अमेठी कार्यक्रम के अंतर्गत आज जनपद अमेठी के समस्त विद्यालयों में लगभग एक लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने विद्यालय में एक साथ बैठकर पढ़ाई की. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह है कि जब बच्चे एक साथ बैठकर किसी भी विषय पर चर्चा करेंगे तो उनको एक दूसरे से समझने में आसानी होगी.

डीएम के प्रयास को लोगों ने की सराहा
'पढ़े-अमेठी, बढ़े-अमेठी’ कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (GGIC) गौरीगंज की प्रिंसिपल डॉ. संगीता शर्मा, सहायक वित्त एवं लेखा अधिकारी आशुतोष मिश्रा सहित कई जिला अधिकारी और अध्यापक समेत छात्र-छात्राएं मौजूद रहे. जबकि इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने भी डीएम की इस खास पहले की सराहना की है.



ये भी पढ़ें-
विधायक अंगद सैनी की हुईं MLA अदिति सिंह, देखें शादी की Exclusive तस्वीरें

अनुशासनहीनता के मामले में UP कांग्रेस के 11 नेताओं को पार्टी का नोटिस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज