Amethi Panchayat Chunav: DM-SP की कार्रवाई से हड़कंप, मोहनगंज और जामो SHO सहित 5 पर गिरी गाज

यूपी: अमेठी में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा पर कार्रवाई हुई है.

यूपी: अमेठी में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा पर कार्रवाई हुई है.

Amethi Panchayat Chunav: अमेठी में पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस व जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट की लापरवाही से जिले के चार बूथों पर मतपेटिका लूटने व कर्मचारी से मार-पीट की घटना प्रकाश में आई थी. डीएम ने कई जगह पुनर्मतदान की संस्तुति की है.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) ड्यूटी में लापरवाही बरतना दो एसएचओ, दो जोनल व एक सेक्टर मजिस्ट्रेट को भारी पड़ा. मतपेटिका लूटने व मतपेटिका में पानी डालने की शिकायत को अमेठी जिलाधिकारी अरुण कुमार ने गंभीरता से लेते हुए चारों को निलंबित करते हुए चारों बूथों पर पुर्नमतदान के साथ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति आयोग को पत्र भेजकर की है. आयोग की संस्तुति मिलने के बाद चारो बूथों पर पुर्नमतदान के साथ जिम्मेदारों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस व जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट की लापरवाही से जिले के चार बूथों पर मतपेटिका लूटने व कर्मचारी से मार-पीट की घटना प्रकाश में आई थी. घटना को संज्ञान में लेते हुए डीएम ने मोहनगंज थानाक्षेत्र के जनापुर ग्राम पंचायत के तीन और जामो के पूरे चितई गांव के एक मतदान केंद्र पर पुर्नमतदान की संस्तुति की है. घटना की जांच के बाद मोहनगंज एसएचओ जावेद इकबाल अहमद, एसएचओ जामो अंगद सिंह पर विभागीय जांच शुरू हो गई है.

Youtube Video


इन पर हुई कार्रवाई
साथ ही जोनल मजिस्ट्रेट के रुप में तैनात एक्सईएन देवेंद्र सिंह, उप प्रभागीय वनाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट फार्मासिस्ट शब्बीर अहमद खांन का निलंबित कर दिया गया है. डीएम ने सभी को निलंबित करने के बाद पंचायत चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप के साथ निर्वाचन आयोग को पत्र भेजकर विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की है. डीएम की कार्रवाई से जिले में हड़कंप मचा हुआ है.

अमेठी पुलिस अधीक्षक दिनेश ने जायस एसएचओ भरत उपाध्याय को मोहनगंज का प्रभारी बनाते हुए चौकी प्रभारी बहादुरपुर अवनीश चौहान को कार्यवाहक प्रभारी जायस बनाया है.

जांच के नाम पर नहीं हटाए गए एसएचओ जामो



पंचायत चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में डीएम ने भले ही एसएचओ जामो व मोहनगंज को निलंबित कर दिया है. लेकिन एसपी दिनेश सिंह ने मोहनगंज प्रभारी निरीक्षक पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जामो प्रभारी निरीक्षक अंगद सिंह पर जांच की बात कही है. एसपी ने बताया कि जामो प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ जांच की जा रही है. जांच में लापरवाही सिद्ध होने पर ही विभागीय कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज