Home /News /uttar-pradesh /

अमेठी: स्मृति ईरानी की शिकायत पर EC ने पीठासीन अधिकारी को बदला

अमेठी: स्मृति ईरानी की शिकायत पर EC ने पीठासीन अधिकारी को बदला

स्मृति ईरानी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

स्मृति ईरानी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

यूपी में पांचवें चरण का मदतान चल रहा है वहीं अमेठ से बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी की शिकायत पर गौरीगंज के गूजरटोला बूथ नंबर 316 के पीठासीन अधिकारी को बदला दिया गया.

    यूपी में पांचवें चरण का मदतान चल रहा है वहीं अमेठ से बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी की शिकायत पर गौरीगंज के गूजरटोला बूथ नंबर 316 के पीठासीन अधिकारी को बदला दिया गया. स्मृति ईरानी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि पीठासीन अधिकारी ने एक बुजुर्ग महिला से जबरदस्ती कांग्रेस को वोट डलवा दिया. हालांकि लेकिन चुनाव आयोग ने स्मृति ईरानी की तरफ से ट्वीट किए गए वीडियो में महिला के दोवों को गलत पाया है.

    यह पूरा मामला अमेठी लोकसभा क्षेत्र के गौरीगंज विधानसभा के गुजर टोला के बूथ नंबर 316 का है. यहां पर 80 बुजुर्ग महिला द्रौपदी सोमवार सुबह वोट करने पहुंची थी. बुजुर्ग महिला का कहना है कि उसे दोनों आंखों से कम दिखाई देता है. हमें फूल पर वोट देना था, उस चिह्न को ध्यान से देख रहे थे. तभी बगल में खड़े एक शख्स ने हमारा हाथ पकड़कर पंजे (कांग्रेस) पर लगा दिया.

    वहीं जब आरोपी से पूछा गया तो उसका कहना था कि उसने जबरन वोट नहीं डलवाया है. यह कहा था कि जिसको वोट देना है, ईवीएम पर दाहिने तरफ नीला बटन है, वो दबा दीजिए. मेरे ऊपर आरोप निराधार हैं. इस मामले के जानकारी मिलते ही स्मृति ईरानी ने चुनाव आयोग से शिकायत की और पूरा वीडियो ट्वीट भी किया.

    आपके शहर से (अमेठी)

    अमेठी
    अमेठी

    Tags: Amethi S24p37, Congress, Lok Sabha Election 2019, Smriti Irani

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर