राहुल गांधी के खिलाफ होगी जांच, चुनाव आयोग को मिला 'चौकीदार चोर है' वाला वीडियो

राहुल गांधी ने अमेठी में एक प्रेस कांफ्रेंस में राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा पुनर्विचार याचिका स्‍वीकार करने के मुद्दे पर कहा था कि अब शीर्ष अदालत ने भी कह दिया कि चौकीदार चोर है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 18, 2019, 10:03 PM IST
राहुल गांधी के खिलाफ होगी जांच, चुनाव आयोग को मिला 'चौकीदार चोर है' वाला वीडियो
राहुल गांधी (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 18, 2019, 10:03 PM IST
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग (EC) जल्द जांच शुरू करेगा. दरअसल, राहुल गांधी ने अमेठी में एक प्रेस कांफ्रेंस में राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा पुनर्विचार याचिका स्‍वीकार करने के मुद्दे पर कहा था कि अब शीर्ष अदालत ने भी कह दिया है, 'चौकीदार चोर है'. सुप्रीम कोर्ट ने राहुल के बयान पर कांग्रेस अध्‍यक्ष को नोटिस भी जारी किया है. राहुल गांधी के बयान पर शीर्ष अदालत में अवमानना की याचिका दायर की गई थी.

बता दें कि राहुल गांधी ने अमेठी सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कहा था, 'अब सुप्रीम कोर्ट ने भी स्पष्ट कर दिया है कि चौकीदार जी ने चोरी की है. उन्होंने दावा किया था कि शीर्ष अदालत ने 'स्वीकार किया है कि राफेल में कुछ भ्रष्टाचार है'.

गौरतलब है कि बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना की याचिका दाखिल की है. लेखी ने राहुल गांधी के उस बयान पर याचिका दाखिल की है जिसमें उन्होंने कहा था,  'सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि चौकीदार चोर है.' सुप्रीम कोर्ट की ओर पुनिर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई करने और सरकार की दलीलों को खारिज करने के बाद राहुल ने यह बयान दिया था.

ये भी पढ़ें-

नामांकन से पहले सोनिया ने किया हवन और रोड शो, उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम

हेमा मालिनी ने डाला वोट, बोलीं- मथुरा में विकास सिर्फ मेरे प्रयासों से हुआ

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स
First published: April 18, 2019, 9:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...