अमेठी: करोड़ों बकाए पर बिजली विभाग का डंडा, दर्जनों सरकारी दफ्तरों के काटे कनेक्शन

अमेठी जिले में तिलोई तहसील, ट्रांजिट हॉस्टल, राजस्व विभाग, पशुधन विभाग समेत दर्जनों से अधिक विभागों के कनेक्शन काट दिए गए है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 13, 2018, 6:04 PM IST
अमेठी: करोड़ों बकाए पर बिजली विभाग का डंडा, दर्जनों सरकारी दफ्तरों के काटे कनेक्शन
बिजली विभाग ने तहसील का काटा कनेक्शन. Photo: ETV/News18
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 13, 2018, 6:04 PM IST
एक तरफ प्रदेश सरकार निर्बाध बिजली देने के लिए लगातार प्रयासरत है, वहीं दूसरी तरफ खुद सरकारी विभाग ही सरकार की मंशा को पलीता लगाने में जुटे हुए है. अब बिजली विभाग ने सरकारी कार्यालयों पर कार्यवाही शुरू कर दी है. अमेठी के सरकारी कार्यालयों पर करीब 10 करोड़ रुपए का बकाया होने के बाद बिजली विभाग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए तिलोई तहसील, ट्रांजिट हॉस्टल समेत दर्जनों से अधिक विभागों के विजली कनेक्शन काट दिये है. कनेक्शन कटने के बाद सभी विभागों के कार्यालय में मचा हड़कंप मचा हुआ है.

शासन से सख्ती के बाद बिजली विभाग सरकारी कार्यालयों के कनेक्शन काट रहा है. अमेठी जिले में तिलोई तहसील, ट्रांजिट हॉस्टल, राजस्व विभाग, पशुधन विभाग, वर्कशाप, फल संरक्षण, फायर स्टेशन ब्लॉक, मुसाफिरखाना बीएसएनएल ऑफिस, तहसीलदार अमेठी आवास, जिला उद्यान अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी समेत दर्जनों से अधिक विभागों के कनेक्शन काट दिए गए है.

अधिशाषी अभियंता द्वितीय आदित्यनाथ कुमार कहते हैं कि प्रमुख सचिव ऊर्जा ने कहा है जिन सरकारी विभागों के पैसे नहीं जमा हुए हैं. उन सभी के कनेक्शन काट दिए जाएं. इसके बाद कार्यवाही शुरू की गई है. उन्होंने बताया कि डिवीजन सेकेंड में करीब 3 करोड़ रुपए का बकाया है. अस्पताल और पुलिस को छोड़कर सभी के कनेक्शन काटे जा रहे हैं. सबसे ज्यादा बकाया शिक्षा विभाग पर है. इसे लेकर करीब 30 प्राथमिक विद्यालय के कनेक्शन काटे जा चुके है.

वहीं अधिशाषी अभियंता प्रथम शिव प्रताप कहते हैं कि अमेठी के ट्रांजिट हॉस्टल पर करीब 22 लाख, तिलोई तहसील पर 63 लाख बकाया है. साथ ही कई ब्लाकों के भी कनेक्शन काटे गए हैं. जिनके भी कनेक्शन काटे गए हैं, उन्हें साफ तौर पर बता दिया गया है कि जब तक बकाये का भुगतान नहीं होगा कनेक्शन जोड़ा नहीं जाएगा.

(रिपोर्ट: पप्पू पांडेय)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->