योगी सरकार के मंत्री सुरेश राणा के हेलीकॉप्टर की अमेठी में इमरजेंसी लैंडिंग

उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा के हेलीकॉप्टर की अमेठी में इमरजेंसी लैंडिंग
उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा के हेलीकॉप्टर की अमेठी में इमरजेंसी लैंडिंग

हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की खबर होते ही अमेठी (Amethi) जिला प्रशासन हर हरक़त में आ गया. तिलोई तहसील के फुर्सतगंज हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग के बाद अमेठी डीएम अरुण कुमार ने मंत्री सुरेश राणा को लखनऊ भिजवाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था कराई.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) के गन्ना मंत्री सुरेश राणा (Minister Suresh Rana) के हेलीकॉप्टर (Helicopter) की अमेठी (Amethi) में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) कराई गई. इमरजेंसी लैंडिंग की खबर होते ही अमेठी जिला प्रशासन हर हरक़त में आ गया. तिलोई तहसील के फुर्सतगंज हवाई अड्डे पर हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद अमेठी डीएम अरुण कुमार ने मंत्री सुरेश राणा को लखनऊ भिजवाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था कराई. ख़बर की जानकारी मिलते ही तिलोई उपजिलाधिकारी सुनील त्रिवेदी भी मौके पर पहुंचे. एसडीएम तिलोई ने मंत्री के कार और एस्कॉर्ट की व्यवस्था कराकर उन्हें लखनऊ के लिए रवाना किया.

अमेठी से सड़क मार्ग से लखनऊ रवाना

दरअसल तिलोई तहसील के फुरसतगंज एयरपोर्ट पर उस समय हड़कंप मच गया, जब प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश राणा के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. मंत्री सुरेश राणा बस्ती, बाराबंकी, बलरामपुर और गोंडा जिले में बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौराकर लखनऊ लौट रहे थे. इस दौरान उनके हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई. गनीमत ये रही कि अमेठी के फुरसतगंज एयरपोर्ट से कुछ दूर पहले ही ये तकनीकी खराबी आई, जिसके बाद इसकी सूचना अमेठी जिला प्रशासन के साथ एयरपोर्ट विभाग के आलाधिकारियों को मिली और आनन-फानन में फुरसतगंज एयरपोर्ट पर सुरेश राणा के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.



suresh rana flood
बाढ़ग्रस्त जिलों का दौरा करते गन्ना मंत्री सुरेश राणा

मौसम में खराबी और तकनीकी खराबी बताई जा रही वजह

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद अमेठी जिला प्रशासन ने मंत्री सुरेश राणा को कार और एस्कॉर्ट के साथ लखनऊ के लिए रवाना किया. बताया जा रहा है कि मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई और उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. फिलहाल जिला प्रशासन और पुलिस महकमे ने सरकार के मंत्री सुरेश राणा को लखनऊ रवाना कर दिया है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंत्री ने बस्ती, बाराबंकी, बलरामपुर और आजमगढ़ जिले में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया. इसके साथ ही क्षेत्र के विधायकों सहित डीएम व एसपी के सभी जिलों में बचाव व राहत कार्यों को लेकर समीक्षा भी की. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को मदद पहुंचाने के सख्त निर्देश दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज