होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

अमेठी सांसद स्मृति ईरानी की पहल से माता वैष्णो धाम जाना अब और होगा आसान, जानें कैसे?

अमेठी सांसद स्मृति ईरानी की पहल से माता वैष्णो धाम जाना अब और होगा आसान, जानें कैसे?

सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की पहल पर माता वैष्णो देवी जाना अब और आसान हो जाएगा.

सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की पहल पर माता वैष्णो देवी जाना अब और आसान हो जाएगा.

Amethi News: सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की पहल पर माता वैष्णो देवी जाना अब और आसान हो गया है. गाजीपुर से वैष्णो देवी जाने वाली 14611/12 गाजीपुर वैष्णोदेवी कटरा एक्सप्रेस का निहालगढ़ स्टेशन पर ठहराव दिया जाएगा, वहीं लखनऊ से वाराणसी जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस भी मुसाफिरखाना स्टेशन पर स्टॉपेज दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

अमेठी. केंद्रीय मंत्री और सांसद स्मृति ईरानी की पहल की वजह से माता वैष्णो देवी जाना और आसान हो गया है. गाजीपुर से वैष्णो देवी धाम कटरा तक जाने वाली 14611/12 गाजीपुर वैष्णोदेवी कटरा एक्सप्रेस का जगदीशपुर के निहालगढ़ स्टेशन पर ठहराव होगा. लखनऊ से वाराणसी जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का मुसाफिरखाना स्टेशन पर रुकेगी. रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर कोचिंग विवेक कुमार सिन्हा ने इस संबंध में आदेश पत्र जारी कर दिया है.

अमेठी क्षेत्र के लोगों को मिलने वाली रेलवे सुविधाओं में इजाफा हुआ है. केंद्रीय मंत्री सांसद अमेठी स्मृति इरानी की मांग पर अब मां वैष्णो के धाम तक चलने वाली ट्रेन का निहालगढ़ रेलवे स्टेशन पर ठहराव होगा. वहीं वाराणसी से लखनऊ तक चलने वाली शटल एक्सप्रेस अब आज सुबह शुक्रवार से मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन पर रूकेगी.

दीदी की पहल पर दोनों गाड़ियों के ठहराव को मिली मंजूरी

केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद दीदी स्मृति इरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी की मांग पर रेलवे मंत्रालय ने  दोनो गाड़ियों के ठहराव को मंजूरी दी है. गाड़ी संख्या 14611/12 गाजीपुर-श्री माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस ट्रेन निहालगढ़ (जगदीशपुर) रेलवे स्टेशन पर रूकेगी. इस ट्रेन को यहां रोकने की मांग लंबे समय से चल रही थी.

इसी तरह मुसाफिरखाना और आस-पास के गांवों के लोग भी काफी समय से 20401/02 वाराणसी- लखनऊ शटल एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग कर रहे थे. अब यह ट्रेन मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन पर रूकेगी. दोनों ट्रेनों के ठहराव की सुविधा मिलने से यहां के लोगों को लाभ होगा.

Tags: Amethi news, Train news, Union Minister Smriti Irani

अगली ख़बर