• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अमेठी में पकड़ा गया फर्जी LIU अधिकारी, पुलिस जांच में जुटी

अमेठी में पकड़ा गया फर्जी LIU अधिकारी, पुलिस जांच में जुटी

सोमवार को अमेठी रेलवे स्टेशन से एक फर्जी एलआईयू इंस्पेक्टर को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

  • ETV UP/Uttarakhand
  • | January 02, 2018, 10:24 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO

    हाइलाइट्स

    अमेठी में सोमवार को एक फर्जी एलआईयू अधिकारी उस वक्त पुलिस के हत्थे चढ़ा गया जब वह एलआईयू इंस्पेक्टर बनकर एक युवक का पासपोर्ट वेरिफिकेशन करने अमेठी के रेलवे स्टेशन पहुंचा था. युवक को कुछ शक होने पर उसने पुलिस को संदिग्ध व्यक्ति के बारे में जानकारी दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसको हिरासत में ले लिया. पुलिस को इसके पास से विभागीय गोपनीय कागजात भी बरामद हुए हैं. पकड़ा गया युवक गौरीगंज कोतवाली के कटरा लालगंज का रहने वाला है जिसका नाम शैलेन्द्र प्रताप सिंह है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

    मामला अमेठी कोतवाली के रेलवे स्टेशन परिसर का है जहां शाम करीब तीन बजे एक युवक फर्जी एलआइयू इंस्पेक्टर बनकर पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर वाहन स्टैंड पर मौजूद एक युवक पर धौंस जमा रहा था. युवक को जब उसके हाव-भाव से शक हुआ तो उसने तुरंत इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी. इसके बाद मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी फर्जी इंस्पेक्टर को लेकर कोतवाली पहुंचे. कोतवाली में जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से बड़ी मात्रा में गोपनीय दस्तावेज मिले जो सिर्फ एलआइयू के अधिकारियों के पास ही होते हैं.

    जब इस मामले को लेकर कोतवाली प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि एक युवक पकड़ा गया है जो पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर अवैध वसूली करता था जिसके पास से बड़ी मात्रा में गोपनीय दस्तावेज भी मिले हैं. पूरे मामले की जांच की जा रही है और उच्चाधिकारियों को भी अवगत करा दिया है. वहीं पकड़े गए फर्जी एलआईयू इंस्पेक्टर ने कहा कि उसे ये कागज रणंजय इंटर कालेज में तैनात चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी देता था. कर्मचारी को ये दस्तावेज एलआइयू आफिस में तैनात बाबू राकेश सिंह और पार्थ कुमार देते थे जिसके एवज में उन्हें पैसा वसूल कर देते थे.

    पासपोर्ट के आवेदक कर्ता ने कहा कि ये कई दिनों से पासपोर्ट वेरिफिकेशन के बुला रहा था. सोमवार सुबह इन्होंने फोन कर हमें बुलाया ये मेरे पास आ गये. इसी दौरान अमेठी तहसील में तैनात एलआईयू अधिकारी रविन्द्र यादव से मेरी मुलाकात हुई और सारी बात बताई. मौके पर ही फर्जी इंस्पेक्टर भी आ गया जिसके बाद भेद खुल गया और असली नकली का खेल शुरू हो गया.

    अमेठी से पप्पू पांडे की रिपोर्ट
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन