केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जल्द देने वाली हैं राहुल के 'घर' को दो बड़ी सौगात

एक तरफ जहां मुसाफिरखाना स्थित पिंडारा ठाकुर गांव डिजिटल विलेज बनेगा तो वही अमेठी के प्रधान डाकघर में आईबीपीवी यानी भारतीय पोस्ट पेमेंट बैंक की सेवा शुरू होगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2018, 9:07 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2018, 9:07 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके ही घर में पटखनी देने के लिए भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा अब पूरी तरह से कांग्रेस को उसी के गढ़ में घेरने की कोशिश में लग गई है. अमेठी के जिस डाकघर में 6 महीना पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पासपोर्ट सेवा का शुभारंभ किया था, अब उसी डाकघर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भारतीय पोस्ट पेमेंट बैंक सेवा का शुभारंभ करने जा रही है.

01 सितंबर को अमेठी दौरे पर आ रही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी को दो बड़ी सौगातें देंगी. एक तरफ जहां मुसाफिरखाना स्थित पिंडारा ठाकुर गांव डिजिटल विलेज बनेगा तो वहीं अमेठी के प्रधान डाकघर में आईबीपीवी यानी भारतीय पोस्ट पेमेंट बैंक की सेवा शुरू होगी. इस सेवा के माध्यम से लोगों को खाता खुलवाने के लिए किसी प्रकार की कागजी कार्रवाई पूरी नहीं करनी पड़ेगी और अंगूठे के निशान के पैसा जमा और निकासी होगी.

पैसा निकालने के लिए लोगों को सिर्फ अपना अंगूठा लगाना पड़ेगा और पैसा निकल जाएगा. यही प्रक्रिया पैसा जमा करने के लिए भी करना पड़ेगी. उपभोक्ता को पैसे के लिए बैंक में लाइन से निजात मिलेगी और स्वयं डाककर्मी पैसा लेकर उपभोक्ता के घर पर जाएंगे.

वहीं स्थानीय विधायक प्रतिनिधि ने कहा कि स्मृति जब भी अमेठी आती हैं तब कोई न कोई सौगात देकर जाती हैं. इस बार भी केंद्रीय मंत्री अमेठी को दो बड़ी सौगाते देने जा रही हैं. जहां मुसाफिरखाना के पिंडारा ठाकुर गांव को डिजिटल बनाया गया है तो दूसरी ओर अमेठी डाकघर में भारतीय पोस्ट पेमेंट बैंक सेवा की शुरुआत हो रही है. इस सेवा से अमेठी को लोगों को बहुत फायदा मिलेगा.

(पप्पू पांडे की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- पिता ने दर्ज कराया था दहेज हत्या का केस, शादी कर दिल्ली में रह रही थी लड़की

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा से नहीं होगा सुभासपा का गठबंधन: ओम प्रकाश राजभर

तिहरे हत्याकांड से सहमा बुलंदशहर, मां और दो मासूम बच्चों का बेरहमी से कत्ल
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर