Home /News /uttar-pradesh /

साइबर ठगों ने DM अमेठी के नाम से बनाई फर्जी Facebook ID, मांगे पैसे, FIR दर्ज

साइबर ठगों ने DM अमेठी के नाम से बनाई फर्जी Facebook ID, मांगे पैसे, FIR दर्ज

डीएम अमेठी के नाम फर्जी एफबी बनाकर ठगों ने लोगों से मांगे पैसे, एफआईआर दर्ज .

डीएम अमेठी के नाम फर्जी एफबी बनाकर ठगों ने लोगों से मांगे पैसे, एफआईआर दर्ज .

साइबर अपराधियों इस बार अमेठी जिलाधिकारी को ही शिकार बना लिया है. उनके नाम से एक फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर 25 हजार रुपये की मांग की. डीएम ने इस पर फौरन संज्ञान लिया और गौरीगंज कोतवाली में इस पर FIR दर्ज करा दी गई.

अमेठी. साइबर अपराधियों (cyber criminals) इस बार अमेठी जिलाधिकारी (DM Amethi) को ही शिकार बना लिया है. उनके नाम से एक फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर 25 हजार रुपये की मांग की. अमेठी सूचना अधिकारी की तहरीर पर गौरीगंज कोतवाली में इस पर FIR दर्ज कर ली गई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी.

अमेठी में बेखौफ साइबर अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि अब उन्होंने अमेठी जिलाधिकारी के नाम से ही फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को ठगने की योजना बना डाली. हांलाकि समय रहते अमेठी जिला प्रशासन को पूरे मामले की जानकारी हो गई. आईएएस अरुण कुमार के आदेश पर सूचना अधिकारी शिव दर्शन यादव ने गौरीगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवा दी है. पुलिस ने फर्जी आईडी को बंद करवाकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी.

आपको बता दें ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी ठग अक्टूबर 2020 में भी दो बार ऐसा ही प्रयास कर चुके हैं. उस समय भी जिला प्रशासन को पूरे मामले की भनक लग गई थी, जिसके बाद साइबर अपराधी अपने इरादों में सफल नहीं हो पाए थे.

अमेठी में साइबर अपराधियों ने डीएम अमेठी अरुण कुमार की फोटो लगाकर डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से पैसे मांगने के मामले की जानकारी होने पर डीएम ने पूरे मामले का संज्ञान लिया है. इस पर एसपी अमेठी दिनेश सिंह व जिला सूचना अधिकारी को पूरे मामले से अवगत कराते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. गौरीगंज कोतवाली में पूरे मामले पर सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा के तहत संबंधित अज्ञात फेसबुक आईडी संचालक के ऊपर मुक़दमा दर्ज कराया गया है. जिलाधिकारी की फर्जी फेसबुक आईडी को तत्काल बंद करवा दिया है.

अमेठी डीएम अरुण कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि ऐसे साइबर अपराधियों के चंगुल में न फंसें. फेसबुक, व्हाट्सएप, टि्वटर, इंस्टाग्राम आदि सोशल नेटवर्किंग साइटों पर किसी भी व्यक्ति के द्वारा पैसे की मांग करने पर तत्काल इसकी सूचना अपने नजदीकी पुलिस थाने को दें. एसपी अमेठी दिनेश सिंह ने बताया कि पूरे मामले की बारीकी से जांच कराई जा रही है. जानकारी मिलते ही आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Amethi news, Amethi Police, Cyber ​​Crime, Cyber ​​Thug, DM Amethi, Fake Facebook, Fake ID, IAS Arun Kumar, अमेठी, उत्तर प्रदेश

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर