अपना शहर चुनें

States

अमेठी: स्मृति ईरानी के प्रस्तावक पूर्व MLA जमुना प्रसाद मिश्रा का निधन, अटल जी के थे करीबी

स्मृति ईरानी के प्रस्तावक रहे पूर्व MLA जमुना प्रसाद मिश्रा का निधन (file photo)
स्मृति ईरानी के प्रस्तावक रहे पूर्व MLA जमुना प्रसाद मिश्रा का निधन (file photo)

जमुना प्रसाद मिश्र 1993 में अमेठी (Amethi) विधानसभा से विधायक चुने गए थे. वर्ष 1980 और 90 के दशक में मिश्र बीजेपी (BJP) से चार बार विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2020, 8:30 AM IST
  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) से पूर्व विधायक (MLA) जमुना प्रसाद मिश्र का लंबी बीमारी के बाद रविवार देर शाम को निधन हो गया. उनके निधन पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने गहरा शोक प्रकट किया है. निधन पर क्षेत्रीय लोगों ने दुख जताया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जमुना प्रसाद के निधन पर शोक जताते हुए, उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है.

बता दें कि जमुना प्रसाद मिश्र वर्ष 1993 में अमेठी विधानसभा से विधायक चुने गए थे. वर्ष 1980 और 90 के दशक में मिश्र बीजेपी से चार बार विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. अमेठी विधानसभा से 1993 में विधायक भी निर्वाचित हुए थे, 1967 से वे जनसंघ से जुड़े थे.



1971 में बांग्लादेश आंदोलन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ वह तिहाड़ जेल भी जा चुके थे. मिश्र कई दिनों से बीमार थे और लखनऊ के एक अस्पताल में उनका इलाज कराया जा रहा था. जमुना प्रसाद के निधन पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी शोक जताया है.



स्मृति को सांसद बनाने में निभाई थी अहम भूमिका
साल 2019 के लोकसभा चुनाव अमेठी सांसद स्मृति इरानी के प्रस्तावकों में विधायक रानी गरिमा सिंह, गौरीगंज के पूर्व विधायक तेजभान सिंह, सलोन विधायक दल बहादुर कोरी, अमेठी के पूर्व विधायक जमुना प्रसाद मिश्र शामिल थे. इस सीट पर स्मृति को सांसद बनाने की दिशा में उन्होंने बड़ी भूमिका भी निभाई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज