Video: अमेठी में बैंड-बाजे के साथ निकाली गई सांड की शव यात्रा, अंतिम संस्कार में उमड़े लोग
Amethi News in Hindi

Video: अमेठी में बैंड-बाजे के साथ निकाली गई सांड की शव यात्रा, अंतिम संस्कार में उमड़े लोग
अमेठी के मुसाफिरखाना में निकली सांड की शव यात्रा

दरअसल नंदी बाबा नाम से मशहूर इस सांड को पिछले दिनों एक वाहन ने टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई थी. शनिवार को लोगों ने गाजे-बाजे का इंतजाम कराया और सांड को पूरे कस्बे में घुमाते हुए वो कब्रिस्तान ले गए जहां उसका अंतिम संस्कार किया गया.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमेठी (Amethi) के मुसाफिरखाना (Musafirkhana) में एक अनोखा नजारा देखने को मिला. यहां कुछ लोग बैंड-बाजे के साथ रिक्शे पर सांड (Bull) का शव लेकर जाते दिखाई दिए. ये लोग सांड की मौत से दुखी हैं, वो इससे इतना प्यार करते थे कि अब पूरी श्रद्धा के साथ उसके अंतिम संस्कार के लिए लेकर जा रहे हैं. दरअसल यहां एक तेज रफ्तार वाहन ने सांड को टक्कर मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी. सांड की मौत की खबर आते ही क्षेत्रवासियों में शोक की लहर दौड़ गई. मुसाफिरखाना के वार्ड नंबर 3 में लोग उस सांड की सेवा करते थे और प्यार से उसको नंदी बाबा कहकर बुलाते थे. क्षेत्रवासियों ने बताया कि लोग इस सांड को बहुत प्यार करते थे और उसकी पूजा करते थे. सांड की मौत से कई लोगों को धक्का लगा है.



पूरे इलाके में गाजे-बाजे के साथ घुमाया, फिर किया अंतिम संस्कार



शनिवार को लोगों ने बड़े प्यार से गाजे-बाजे का इंतजाम कराया और सांड को पूरे कस्बे में घुमाते हुए कब्रिस्तान ले गए जहां उसका अंतिम संस्कार किया गया.
Amethi bull Funeral procession
अमेठी के मुसाफिरखाना में निकली सांड की शव यात्रा


लोगों ने बताया कि जिस तरह से मृत्यु के बाद मनुष्यों का क्रिया कलाप होता है, हमने उसी प्रकार नंदी बाबा का अंतिम संस्कार किया. बैल नंदी बाबा का अंतिम संस्कार इलाके के लोगों के बीच दिनभर चर्चा का विषय बना रहा.

ये भी पढ़ें:

पराली जलाने वालों पर सख्त हुआ अमेठी जिला प्रशासन, उड़नदस्ता टीम करेगी निगरानी

पराली, कूड़ा जलाने पर लगाएं अंकुश, किसानों को करें जागरूक: सीएम योगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading