Home /News /uttar-pradesh /

gangster ashish dubey assets worth 64 lakh attached accused jai karan prajapati murder nodelsp

अमेठी: गैंगस्टर आशीष दुबे की 64 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क, जानें पूरा मामला

गैंगस्टर आशीष दुबे की 64 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क.

गैंगस्टर आशीष दुबे की 64 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क.

Amethi gangster action: पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के अपराधी आशीष दुबे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी करीब 64 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की है. जामो पुलिस ने जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया, जिसके बाद अपराधियों में दहशत है.

अधिक पढ़ें ...

अमेठी. अमेठी पुलिस ने एक अपराधी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. मजिस्ट्रेट के आदेश पर अपराध के बल पर अर्जित करीब 64 लाख की संपत्ति को जामो पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत रविवार को कुर्क कर लिया. डीएम के आदेश पर गठित चार सदस्यीय टीम में शामिल मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पूरी कार्रवाई की गई. कार्रवाई के बाद जिले के ऐसे अपराधियों में दहशत है.

जामो थानाक्षेत्र के गौरा कटारी के रहने वाले 40 वर्षीय जय करन प्रजापति का शव फरवरी 2021 को जगदीशपुर थानाक्षेत्र के एआईआरएस शिक्षण संस्थान परिसर से बरामद किया गया था. युवक का शव स्कूल परिसर में जहां बरामद हुआ वहां आम का पेड़ लगा दिया गया था. पीएम में पता चला कि युवक को मारने के बाद जला दिया गया था. इस पर पुलिस ने पूरे लाला ईश्वरी मजरे मरौचा तेतारपुर निवासी स्कूल संचालक आशीष कुमार दुबे के खिलाफ केस दर्ज किया था.

शव दफनाकर लगा दिया था आम का पेड़
पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ था कि हत्या के बाद शव को जलाकर उसे एक गड्ढे में दफन कर ऊपर से आम का पेड़ लगा दिया गया था, जिससे की उसकी बरामदगी कभी नहीं हो सके. बाद में पुलिस ने आरोपी आशीष के खिलाफ गैंगेस्ट एक्ट के तहत भी कार्रवाई की थी. गैंगेस्टर एक्ट में चार्ज शीट दाखिल करने के बाद पुलिस आशीष द्वारा अपराध कर अर्जित की गई संपत्ति की छानबीन में जुटी थी.

जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर कार्रवाई
अमेठी जिले के जामो थाना प्रभारी शिवाकांत पाण्डेय द्वारा अपराध से अर्जित उसकी पूरी संपत्ति की कीमत का आकलन कराने के बाद गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत संपत्ति को कुर्क करने के लिए जिला मजिस्ट्रेट के यहां रिपोर्ट भेजकर वाद दायर किया गया. अमेठी जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार मिश्र ने पूरे प्रकरण का अवलोकन करने के बाद मुसाफिरखाना उपजिलाधिकारी सविता यादव के नेतृत्व में संपत्ति कुर्क करने के लिए चार सदस्यीय टीम गठित कर दी.

64 लाख 74 हजार रुपये की संपत्ति कुर्क
तहसीलदार संगीता पाण्डेय की मौजूदगी में रविवार को एसओ शिवाकांत पाण्डेय ने आशीष की 64 लाख 74 हजार रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क कर दी. एसओ ने बताया कि कुर्क संपत्ति में 1.95 लाख कीमत की एक मैजिक, 65 हजार रुपये की कीमत की एक बाइक, गांव में संचालित 62 लाख 14 हजार रुपये कीमत का एआईआरएस शिक्षण संस्थान की भूमि व भवन शामिल है. पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा है.

Tags: Amethi news, Amethi Police, Up crime news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर