महीने भर पहले हुई थी शादी, पहले पति फिर कुछ घंटे बाद पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान

अमेठी में दंपति की आत्महत्या के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया.

सुमेर और कांति की एक महीने पहले ही शादी (Marriage) हुई थी, लेकिन बताते हैं कि दोनों के बीच इस दरम्‍यान ही बहुत झगड़े होने लगे थे.

  • Share this:
अमेठी. उत्‍तर प्रदेश के अमेठी में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां पत्नी से हुए मामूली विवाद के बाद पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. पति की मौत की खबर मिलते ही कुछ ही देर बाद पत्नी ने भी फांसी लगाकर जान दे दी. घटना की जानकारी मिलते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और पूरे मामले की जांच में जुट गई.

मामला शिवरतनगंज थानाक्षेत्र के पेडरिया गांव का है. ग्रामीण समर बहादुर का पत्नी कांति से किसी बात को लेकर विवाद हो गया. पत्नी से हुए विवाद के बाद नाराज समर बहादुर ने कमरे में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पति की आत्महत्या से आहत कांति ने भी घटना से कुछ ही देर बाद फांसी लगाकर जान दे दी. पति-पत्नी की मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पूरे मामले की जांच में जुट गई.

जानकारी के अनुसार, पति ने शुक्रवार सुबह फांसी लगाई तो पत्नी ने दोपहर जीवनलीला समाप्त कर ली. सूचना पर पहुंची शिवरतनगंज पुलिस ने सुबह पति के शव को पीएम के लिए भेजा ही था कि पत्नी के आत्महत्या करने की सूचना थाने पहुंच गई.

एक महीने पहले ही हुआ था विवाह
पेडरिया गांव निवासी सुमेर पुत्र चौहान पासी (30 वर्ष) और कांति देवी (25 वर्ष) निवासी अलीपुर मजरे चौबीसी कोतवाली हैदरगढ़, बाराबंकी की एक महीने पहले ही शादी हुई थी. बताते हैं कि कई दिनों से परिवार में लड़ाई झगड़ा हो रहा था और पारिवारिक कलह इस कदर बढ़ा कि शुक्रवार की सुबह लगभग 9 बजे सुमेर ने छत के छल्ले से रस्सी लगाकर फांसी लगा ली. जब तक परिजनों को जानकारी होती, उसकी मौत हो चुकी थी.

कारण का पता लगा रही पुलिस
सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पोस्टमार्टम हो ही रह था कि पत्नी कांती के भी फांसी लगाकर आत्महत्या की सूचना पहुंच गई. पुलिस ने कांति के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पति-पत्नी की एक साथ मौत से पूरे गांव में कोहराम मच हुआ है. थानाध्यक्ष भरत उपाध्याय ने बताया कि दम्पति ने आत्महत्या क्यों की? इसके बारे में जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद चुपचाप पहुंचे अयोध्या, किया हनुमानगढ़ी में दर्शन

UP Board Exam 2020: अब सीरियल नंबर के साथ 4 रंगों में मिलेंगी Answer Sheet

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.