अपना शहर चुनें

States

Amethi: दहेज में 5 लाख नहीं मिले तो फोन पर दिया तीन तलाक, पीड़िता के पुलिस पर गंभीर आरोप

अमेठी में 5 लाख रुपए दहेज के लिए पति ने फोन पर तीन तलाक दे दिया. पीड़िता सबरीन बानो (Photo) न्याय की गुहार लगा रही है.
अमेठी में 5 लाख रुपए दहेज के लिए पति ने फोन पर तीन तलाक दे दिया. पीड़िता सबरीन बानो (Photo) न्याय की गुहार लगा रही है.

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी एक महिला को उसके पति ने फोन पर ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) दे दिया. मामले में पीड़िता ने अमेठी पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. अब उच्चाधिकारी मामले में मुकदमा दर्ज करने और कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश में तीन तलाक (Triple Talaq) को रोकने के लिए भले ही सख्त कानून बन गया हो लेकिन दहेज के लिए बेटियां तलाक का शिकार होने से बच नहीं पा रही हैं. अमेठी (Amethi) में ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां दहेज की मांग न पूरी होने पर एक पति ने अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे दिया है. पीड़िता ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है. ये मामला अमेठी जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के वारिसगंज चौकी के माहेमऊ गांव का है.

मामला अमेठी के जगदीशपुर कोतवाली के माहेमऊ गांव का है. जहां की रहने वाली साबरीन बानो की शादी 2017 में गांव के ही मोहमद आलम के साथ हुई थी. सबरीन का कहना है कि शादी के दो महीनों तक तो सब कुछ ठीक चला, लेकिन कुछ समय बाद मोहमद आलम ने दहेज के पांच लाख रुपए के लिए सबरीन को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. वह उसे लगातार तलाक की धमकी देने लगा. सबरीन ने बताया कि एक दिन तो उसके पति ने उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगने की भी कोशिश की लेकिन वो बच गई. पीड़िता के अनुसार उसके पिता का काफी पहले ही इंतकाल हो गया था, जिसके बाद उसके चाचा और भाई ने किसी तरह उसकी शादी की और हैसियत के हिसाब से दान-दहेज भी दिया.





पुलिस पर गंभीर आरोप
रोते हुए पीड़िता ने कहा थाना-पुलिस हुआ. मुकदमा-कचहरी हुआ लेकिन हमारी सुनवाई नहीं हुई. पीड़िता ने स्थानीय पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कोर्ट से जगदीशपुर थाने के वारिसगंज चौकी में कुर्की का वारंट आया लेकिन पुलिस ने सुसराल में कागज भेजा तक नहीं. उसने ये भी आरोप लगाया कि पुलिस पैसा लेकर कागज रोक ले रही है. यही नहीं पीड़िता चौकी गई तो उसे वहां से बैरंग लौटा दिया गया. थाने पहुंची तो कोरा आश्वासन मिला और पुलिस की इस लापरवाही में पति ने उसे कल तीन तलाक दे दिया. वहीं पीड़िता की मां ने बताया कि हमारी लड़की को मोबाइल पर उसके पति ने तीन तलाक बोल दिया है. हम बहुत परेशान हैं. मुझे इंसाफ चाहिए.

केस दर्ज कर हो रही कार्रवाई: अपर पुलिस अधीक्षक

वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने कहा कि पीड़िता सबरीन बानो की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज