लाइव टीवी

अमेठी पुलिस को मिली कामयाबी, अवैध शराब फैक्‍ट्री का भंडाफोड़
Amethi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 21, 2020, 10:37 PM IST
अमेठी पुलिस को मिली कामयाबी, अवैध शराब फैक्‍ट्री का भंडाफोड़
आबकारी विभाग और पुलिस की कार्रवाई में अवैध शराब बरामद.

अमेठी में एसपी ख्याति गर्ग (SP Khyati Garg) के निर्देश पर जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान आबकारी विभाग और पुलिस को अवैध शराब (illegal liquor) के साथ नकली क्यूआर कोड, नकली लेबल आदि बरामद हुए हैं.

  • Share this:
अमेठी. उत्‍तर प्रदेश के अमेठी में एसपी ख्याति गर्ग (SP Khyati Garg) के निर्देश पर जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त चेकिंग में गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र से जुड़े गांव में बड़ी संख्या में अवैध शराब (illegal liquor) के साथ शराब बनाने के उपकरण, नकली क्यूआर कोड और नकली लेबल पुलिस ने बरामद किए हैं. हालांकि आबकारी विभाग और पुलिस की इस धरपकड़ में कोई व्‍यक्ति हाथ नहीं लगा है, लेकिन पुलिस ने एक युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर तलाश शुरू कर दी है.

यहां का है मामला
यह मामला अमेठी के गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा है, जहां एसपी ख्याति गर्ग के निर्देश पर जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. मुखबिर से मिली सूचना के बाद पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के जिया मिश्र के पुरवा में नकली शराब की फैक्ट्री में छापेमारी की. इस दौरान प्रशासनिक अमले ने फैक्ट्री से 1280 क्वार्टर, अवैध शराब के 332 नकली क्यूआर कोड और 60 नकली लेबल के साथ एक बोलेरो कार भी बरामद की है. हालांकि पुलिस को देखते ही आरोपी युवक मौके से फरार हो गया.

पुलिस कर रही है ये कार्रवाई



युवक के चकमा देकर फरार होने के बाद पुलिस बरामद अवैध शराब और बोलेरो कार को अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुट गई है. यही नहीं, पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश में जुट गई है. आपको बता दें कि आबकारी इंस्पेक्टर सुमेश कुमार के साथ पूरी टीम इस तरह के अभियान समय-समय पर चलाकर अवैध शराब बनाने वालों की धरपकड़ करती रहती है.

 

ये भी पढ़ें-

RSS के स्‍कूलों में पिछले तीन साल में 30 फीसदी बढ़े मुस्लिम स्‍टूडेंट्स!

 

BJP नेता बोले- मुसलमानों को उकसा रहे ओवैसी और पठान, दर्ज हो देशद्रोह का केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 10:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर