लाइव टीवी

अधूरी तैयारियों और बिना उद्घाटन के अमेठी में शुरू हुआ टोल प्लाजा
Amethi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 20, 2019, 10:38 AM IST
अधूरी तैयारियों और बिना उद्घाटन के अमेठी में शुरू हुआ टोल प्लाजा
अधूरी तैयारियों और बिना उद्घाटन के अमेठी में शुरू हुआ टोल प्लाजा

टोल शुरू होने को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता जैनुल हसन ने कहा कि लोगों को बता कर टोल शुरू करना चाहिए था. वहीं लोकल वाहनों से टोल टैक्स नहीं लेना चाहिए.

  • Share this:
अमेठी. अमेठी सांसद और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) में शुक्रवार को आधी अधूरी तैयारियों के बीच आखिरकार करोड़ों की लागत से बने टोल प्लाजा को आम जनता के लिए शुरू कर दिया है. प्लाजा की औपचारिक तैयारियां तो अभी नहीं पूरी की गई हैं, लेकिन टोल पर आने जाने वाले वाहन स्वामियों से टोल टैक्स वसूला जाना शुरू हो गया है. जिसको लेकर स्थानीय लोगों में विरोध है.

नहीं हुआ टोल प्लाजा का उद्घाटन

दरअसल अमेठी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के राष्ट्रीय राजमार्ग बांदा 231 पर बाबूगंज कस्बे के पास करोड़ों की लागत से टोल प्लाजा का निर्माण किया गया और आज उसकी औपचारिक शुरुआत भी कर दी गई. हालांकि टोल प्लाजा का उद्घाटन तो अभी नहीं हो सका है लेकिन आम जनता के लिए इसकी शुरुआत कर दी गई है.

कोई तैयारियां दुर्घटना हुई संस्था होगी जिम्मेदार- सपा

वहीं टोल शुरू होने को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता जैनुल हसन ने कहा कि लोगों को बता कर टोल शुरू करना चाहिए था. वहीं लोकल वाहनों से टोल टैक्स नहीं लेना चाहिए.  उन्होंने कहा कि यहां पर कोई भी तैयारियां नहीं की गई है. यहां पर लोकल वाहनों को टैक्स में छूट देना होगा अन्यथा कोई भी विवाद होता है तो उसके जिम्मेदार यह स्वयं होंगे, यहां का कोई भी आम जनमानस इसका जिम्मेदार नहीं होगा. अगर सड़क पर कोई हादसा होता है तो उसके जिम्मेदार एनएचआई होगी.

सभी की सुख-सुविधाओं का रखा जाएगा ख्याल- एमडी

एमडी ने कहा हमने अमित कंबोडिया कंपनी से टोल चलाने के लिए टेंडर लिया है और एनएचआई द्वारा टोल शुरू करने की इजाजत दी गई है. हम ने आज इसकी शुरुआत की है और हम चाहेंगे कि लोकल स्तर पर किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो चाहे वह लोकल अधिकारी हों या फिर आम जनता. हम सभी की सुख सुविधाओं का पूरा ख्याल रखेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहले से इसकी सूचना दे दी गई है और हम कलेक्शन एजेंट के तौर पर यहां रखे गए हैं.ये भी पढ़ें:

CAA बवाल: लखनऊ हिंसा पर अखिलेश यादव ने की शांति की अपील

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 10:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर